A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: किशोर को चोर बताकर मु़ड़वाया सिर, बीड़ी से जलया, मामला दर्ज

UP News: किशोर को चोर बताकर मु़ड़वाया सिर, बीड़ी से जलया, मामला दर्ज

UP News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक दलित किशोर को चोर बताकर उसका सिर मुड़वाने, चेहरा विकृत करने और उसे गले के नीचे बीड़ी से जलाने का मामला सामने आया है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • परिजनों के पुलिस बुलाने की धमकी देने पर आरोपियों ने किशोर को छोड़ा
  • आरोपियों ने किशोर को गले के नीचे बीड़ी से भी जलाया
  • तीन नामजद और कुछ अन्य अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज

UP News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक दलित किशोर को चोर बताकर उसका सिर मुड़वाने, चेहरा विकृत करने और उसे गले के नीचे बीड़ी से जलाने का मामला सामने आया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मामले में सोमवार को तीन आरोपियों को नामजद करते हुए और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उनके मुताबिक एक दलित व्यक्ति द्वारा दर्ज कराई FIR में कहा गया है कि उसका बेटा बारिश से बचने के लिए सड़क किनारे बने मंदिर के बगल के मकान में रुक गया था। वहां कुछ लड़को ने उसके साथ मारपीट की, गालियां दी तथा उसका सिर मुड़वा दिया। 

बारिश से बचने कि लिए मकान में रुका था किशोर

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कर्नलगंज थाना क्षेत्र के राजपुर गांव निवासी दलित व्यक्ति द्वारा प्राथमिकी(FIR) दर्ज कराई गई। प्राथमिकी में कहा गया है कि सात अगस्त 2022 को उसका 14 वर्षीय बेटा सड़क पर दौड़ने के लिए घर से निकलकर चौरी की तरफ गया था। प्राथमिकी(FIR) के मुताबिक, बारिश से बचने के लिए किशोर चौरी से गद्दौपुर जाने वाली सड़क के किनारे एक मंदिर के बगल में बने मकान में रुक गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मकान में मौजूद कुछ लड़कों ने किशोर पर चोरी का आरोप लगाकर उसे मारा-पीटा, गाली-गलौज की, जान से मारने की धमकी दी। इसके अलावा उन लड़कों ने उसके सिर का एक हिस्सा मुड़वाकर उसका रूप विकृत कर दिया। 

किशोर को पुलिस बुलाने की धमकी पर छोड़ा

सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों ने किशोर को गले के नीचे बीड़ी से भी जलाया। उन्होंने बताया कि सूचना पाकर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को बुलाने की धमकी दी, जिसके बाद आरोपियों ने किशोर को छोड़ दिया। सूत्रों के मुताबिक, पीड़ित किशोर के पिता की तहरीर पर रंजीत, श्यामजीत और गोल्डी नाम के तीन लोगों को नामजद करते हुए तथा कुछ अन्य अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि प्रकरण में प्राप्त तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

 

Latest Uttar Pradesh News