A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: बलिया में हनुमानजी की मूर्ति हटाने पर हंगामा, ग्रामीणों के हमले में थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

UP News: बलिया में हनुमानजी की मूर्ति हटाने पर हंगामा, ग्रामीणों के हमले में थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

UP News: यूपी के बलिया में सरकारी जमीन से हनुमानजी की मूर्ति हटाने पर विवाद इतना बढ़ गया कि ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया। इस हमले में थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है।

UP News - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला

UP News: यूपी के बलिया में सरकारी जमीन से हनुमानजी की मूर्ति हटाने पर हंगामा हो गया है। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा की गई पत्थरबाजी में 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। दरअसल ये पूरा मामला बलिया जिले में गड़वार थाना क्षेत्र के बहादुरपुर कारी गांव का है। पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां एक सरकारी भूमि पर भगवान हनुमानजी की मूर्ति स्थापित की गई है। पुलिस इसी मूर्ति को हटाने के लिए यहां पहुंची थी। जिसके बाद पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने पथराव एवं लाठियों से हमला कर दिया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी है। 

पुलिस ने बताया कि रविवार रात हुई इस घटना में 36 नामजद सहित कुल 76 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है। 

क्या है पूरा मामला

ग्रामीणों के हमले में घायल हुए गड़वार थाना प्रभारी राज कुमार सिंह ने बताया कि बहादुरपुर कारी गांव में रविवार की रात एक सरकारी भूमि पर हनुमानजी की मूर्ति स्थापित कर दी गई और इसकी जानकारी मिलने पर राजस्व विभाग के अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। 

जब प्रशासनिक अधिकारियों ने बगैर सरकारी अनुमति के मूर्ति स्थापित करने का हवाला देते हुए उसे हटाने का प्रयास किया, तो ग्रामीण उग्र हो गए और उन्होंने पथराव कर दिया और लाठियों से हमला कर दिया। इस घटना में सिंह सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

सिंह ने बताया कि सभी घायलों को रतसड के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में 36 नामजद एवं 40 अज्ञात सहित कुल 76 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम एवं आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने स्थिति के नियंत्रण में होने का दावा किया है। उन्होंने ये भी बताया कि राजस्व विभाग ने हनुमानजी की मूर्ति को हटा दिया है।

उन्होंने बताया कि जिस भूमि पर हनुमानजी की मूर्ति को स्थापित किया गया था, वह सरकारी है और यह पहले 10 लोगों को पट्टे पर दी गई थी।

Latest Uttar Pradesh News