A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने मुआवजे का किया ऐलान

UP News: यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने मुआवजे का किया ऐलान

UP News: आकाशीय बिजली गिरने से बांदा में 4,फतेहपुर में 2 और बलरामपुर,चंदौली, बुलन्दशहर,रायबरेली, अमेठी,कौशाम्बी, सुल्तानपुर,और चित्रकूट में एक शख्स की मौत हो गई।

lightning- India TV Hindi Image Source : PTI lightning

Highlights

  • मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा
  • प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए-CM योगी

UP News:  उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार वालो को चार चार लाख रुपये देने का ऐलान किया। आकाशीय बिजली गिरने से बांदा में 4,फतेहपुर में 2 और बलरामपुर,चंदौली, बुलन्दशहर,रायबरेली, अमेठी,कौशाम्बी, सुल्तानपुर,और चित्रकूट में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

हादसे में 16 लोग जख्मी

राज्य के विभिन्न जिलों में बुधवार को बारिश के बीच गिरी बिजली की चपेट में आने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई 16 अन्य झुलस कर घायल हो गए । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है। प्रदेश के राहत आयुक्त कार्यालय से मिली सूचना के मुताबिक प्रदेश में बिजली गिरने की घटनाओं में कुल 14 लोगों की मृत्यु हुई है। 

बांदा में 4 लोगों की मौत

बांदा में सबसे ज्यादा चार लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा फतेहपुर में दो तथा बलरामपुर, चंदौली, बुलंदशहर, रायबरेली, अमेठी, कौशांबी, सुल्तानपुर और चित्रकूट जिलों में वज्रपात से एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। जानकारी के अनुसार इसके अलावा विभिन्न जिलों में बिजली गिरने की घटनाओं में कुल 16 लोग जख्मी भी हुए हैं। 

सीएम योगी ने मौतों पर जताया दुख

राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली के कारण हुई मौत पर दुख व्यक्त करते हुए संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता उपलब्ध कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए। आदित्यनाथ ने बिजली गिरने की घटनाओं में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश भी दिए हैं। गौरतलब है कि करीब एक महीने तक मानसून की बेरुखी के बाद बुधवार को उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में झमाझम बारिश हुई।

इनपुट-भाषा

Latest Uttar Pradesh News