A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP Rain : यूपी में भारी बारिश और बाढ़ का कहर जारी, 18 जिले प्रभावित, सीएम योगी करेंगे दौरा

UP Rain : यूपी में भारी बारिश और बाढ़ का कहर जारी, 18 जिले प्रभावित, सीएम योगी करेंगे दौरा

UP Rain : बारिश ने उत्तर प्रदेश में जन-जीवन को अस्तव्यस्त कर दिया है। बारिश से जुड़े हादसों में करीब 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बारिश के चलते आई बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे।

Flood in UP- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Flood in UP

Highlights

  • बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में राहत एवं बचाव के लिए टीमें तैनात करने के निर्देश
  • सीएम योगी आज बाढ़ प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा
  • 42 जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

UP Rain : उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का कहर लगातार जारी है। प्रदेश के आधा दर्जन जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। बारिश के बाद हुए हादसों में 24 घंटों में करीब 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस बीच  सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं। वे आज बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच का दौरा करेंगे। 

सीएम योगी ने बाढ़ से हुई मौतों पर जताया दुख

इस बीच मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने राज्य में अत्यधिक बारिश, बिजली गिरने और बारिश से जुड़ी अन्य घटनाओं में लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को तत्काल सहायता राशि देने का निर्देश दिया है। बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य हेतु आवश्यकतानुसार NDRF, SDRF तथा PAC की टीमें तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। 

गोरखपुर और अयोध्या में नदियों का जलस्तर बढ़ा

 गोरखपुर में भारी बारिश के कारण राप्ती नदी का जलस्तर बढ़ा गया है जबकि अयोध्या में भी कमोबेश ऐसी ही स्थिति है। अयोध्या के डीएम ने बताया कि जलस्तर बढ़ रहा है, टीम लगा दी गई है। नाव की व्यवस्था की गई है। SDRF की टीम भी लगाई गई हैं। सर्वे किया जा रहा है, जिन्हें आवश्यकता होगी, उनकी मदद की जाएगी। 

 

Latest Uttar Pradesh News