A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कसोल से गायब हुआ यूपी का पर्यटक, अपहरण की आशंका, एसआईटी कर रही खोजबीन

कसोल से गायब हुआ यूपी का पर्यटक, अपहरण की आशंका, एसआईटी कर रही खोजबीन

हिमाचल प्रदेश में घूमने गया यूपी का युवक वापस घर ही नहीं आया। आखिरी बार 31 दिसंबर को उसकी बात परिजनों से हुई थी। 2 जनवरी को लौटने वाला था। लेकिन एक जनवरी से ही फोन बंद आ रहा है। एसआईटी खोजबीन कर रही है। वहीं पिता ने अपहरण की शिकायत दर्ज कराई है।

कसोल से गायब हुआ यूपी का पर्यटक- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कसोल से गायब हुआ यूपी का पर्यटक

मणिकर्ण घाटी से यूपी का एक पर्यटक लापता हो गया है। आखिरी बार 31 दिसंबर को अपने परिवार के साथ उसकी फोन पर बात हुई थी। उसके लापता होने के बाद खोजबीन जारी है। इसी बीच पुलिस प्रशासन द्वारा उसकी तलाशी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। अब एसआईटी मणिकर्ण घाटी के विभिन्न इलाकों में लापता अभिनव की तलाश में जुट गई है।

पिता ने गाजियाबाद में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई

एसआईटी ने तलाशी अभियाान के तहत घाटी में अब तक 30 से अधिक लोगों से पूछताछ की है। उसे ढूंढने में स्थानीय लोगों की मदद ली जा रही है। वहीं, लापता युवक के पिता ने गाजियाबाद में भी अपहरण की शिकायत दर्ज करवाई है। ऐसे में घाटी में जहां पर यह पर्यटक ठहरा था और जहां पर पार्टी हुई उनसे पूछताछ की जा रही है। अब तक 30 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। परिजनों को को शक है कि अभिनव का अपहरण हुआ है। एसआईटी को उम्मीद है कि जल्द ही लापता पर्यटक के बारे में जानकारी मिलेगी।

बता दें कि 31 दिसंबर की रात को युवक लापता हो गया था और अभी तक उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के सॉफ्टवेयर इंजीनियर अभिनव मिंगवाल का कोई पता नहीं चल पाया है। इसी बीच तीन सदस्य की एसआईटी लगातार घाटी में डेरा जमाए हुए है। पिता दिगंवर मिंगवाल ने बताया कि उन्हें अब बेटे के अपहरण की आशंका है। उन्होंने बताया कि एसआईटी में डीआईजी की ओर से आश्वासन दिया है कि वह इस मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं।

Image Source : INDIA TVकसोल से गायब हुआ यूपी का पर्यटक

1 जनवरी की दोपहर से बंद आ रहा फोन

अभिनव मिंगवाल 16 दिसंबर 2022 को नव वर्ष पार्टी के लिए अकेले ही कसोल गया था। वह एक होटल में रुका, जबकि 28 दिसंबर की शाम वह दूसरे होटल में शिफ्ट हो गया। 31 दिसंबर 2022 की शाम करीब साढ़े छह बजे अभिनव की पिता से फोन पर बात हुई और वह इसके बाद से लापता है। 1 जनवरी की दोपहर से ही उसका फोन बंद आ रहा है। जबकि 2 जनवरी को उसकी घर वापसी थी। लेकिन वह लापता हो गया।

Latest Uttar Pradesh News