A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh: अखिलेश यादव ने ऐसे बताया 5जी का असल मतलब, जानिए क्या कहा

Uttar Pradesh: अखिलेश यादव ने ऐसे बताया 5जी का असल मतलब, जानिए क्या कहा

Uttar Pradesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शनिवार को इंटरनेट सुविधा देने वाली 5जी सेवा की शुरुआत पर तंज कसते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के राज में जनता को 5जी सेवा पहले से ही मिल रहा है।

Samajwadi Party President Akhilesh Yadav(File Photo)- India TV Hindi Image Source : PTI Samajwadi Party President Akhilesh Yadav(File Photo)

Uttar Pradesh: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 5जी सेवा की लॉन्चिंग को लकेर भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कि भारतीय जनता पार्टी के राज में 5जी सेवा पहले से ही मिल रही है। दरअसल शनिवार को प्रधानमंत्री द्वारा इंटरनेट देने वाली 5 जी सेवा की शुरुआत हुई। इसी को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 5जी के अर्थ भी समझा दिए हैं। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वाट के जरिए बीजेपी पर हमला बोलते हुए 5जी सेवा का अर्थ समझाया। उन्होंने कहा कि 5जी का मतलब, जी = गरीबी, जी = घोटाला, जी = घपला, जी = घालमेल, जी= गोरखधंधा। 

5जी एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को नयी दिल्ली में आयोजित 'इंडियन मोबाइल कांग्रेस' 2022 (IMC) में देश के कुछ चुनिंदा शहरों में 5जी इंटरनेट सेवाओं का उद्घाटन किया। 
अगले दो साल में इस सेवा का विस्तार समूचे देश में किए जाने की योजना है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘5जी एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है और इससे बेशुमार अवसर पैदा होने की संभावना है।’’

'समिट ग्लोबल है, लेकिन आवाज लोकल'

देश में 5जी मोबाइल सेवाओं की लॉन्चिंग पीएम नरेंद्र मोदी ने की। इंडिया मोबाइल कांग्रेस(IMC) में पीएम मोदी ने कुछ शहरों में इस सेवा की शुरुआत के साथ ही देश में 5जी तकनीक की दिशा में आगे बढ़ने के संकेत दिए। पीएम ने इस मौके पर कहा कि समिट ग्लोबल है, लेकिन आवाज लोकल है। आगाज भी लोकल है। इसके साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर स्वदेशी 5जी नेटवर्क के विस्तार की योजना पर भी काम शुरू हो गया है। हालांकि, इस मामले में अखिलेश यादव का बयान आने के बाद विवाद गरमाने की आशंका बढ़ गई है।

Latest Uttar Pradesh News