A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh News: तेज बारिश के चलते गिरी छत, नीचे खड़े दो किशोरों की मलबे में दबकर मौत

Uttar Pradesh News: तेज बारिश के चलते गिरी छत, नीचे खड़े दो किशोरों की मलबे में दबकर मौत

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर(Sultanpur) जिले के धम्मौर क्षेत्र में मंगलवार को बारिश से बचने के लिए एक नलकूप कक्ष में आए दो लड़कों की छत गिरने से मलबे में दबकर मौत हो गई।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर(Sultanpur) जिले के धम्मौर क्षेत्र में मंगलवार को बारिश से बचने के लिए एक नलकूप कक्ष में आए दो लड़कों की छत गिरने से मलबे में दबकर मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोपहर लगभग दो बजे देवराहर गांव में चिन्टू (17) और देवा (16) बकरी चरा रहे थे। इसी दौरान बारिश होने पर वे पास में स्थित एक पुराने नलकूप के कमरे में चले गए। इसी दौरान कमरे की छत ढह गई और दोनों मलबे के नीचे दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। 

हाल में चित्रकूट में भरभरा कर गिर गई थी दीवार 

हाल ही में बारिश के दौरान ढही कच्ची दीवार के मलबे में दबकर भाई-बहन की मौत हो गई थी। मानिकपुर थाना क्षेत्र के मऊ गुरदरी गांव में हेतलाल आदिवासी का पांच वर्षीय पुत्र रामचंद्र और मप्र डभौरा टिकरी गांव निवासी गर्भवती बहन बबिता (21) पत्नी राजू के साथ शनिवार को सुबह करीब पांच बजे घर में बैठा था। कई दिनों से हो रही बारिश से कच्ची दीवार में सीलन आ गई थी। जिसके कारण तेज बारिश के बीच कच्ची दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई। इससे भाई-बहन मलबे में दब गए।

जब तक निकाला बाहर, तब तक हो चुकी थी मौत 

दीवार गिरने की आवाज सुन परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों की मदद से आनन फानन मलबा हटाकर बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की सांसे थम चुकी थीं। बबिता की तीन साल पहले ही शादी हुई थी। वह गर्भवती थी। रक्षाबंधन पर मायके आई थी। बालक के माता-पिता बाबा के मकान में रहते थे। एसडीएम प्रमेश श्रीवास्तव ने बताया कि 2022 में आवासीय कालोनी स्वीकृत तो थी, लेकिन अभी तक धनराशि न मिलने से निर्माण नहीं हो सका। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Latest Uttar Pradesh News