A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh: फर्नीचर कारोबारी के घर पर बुलडोजर चलाना अधिकारी को पड़ा भारी, SDM घनश्याम वर्मा हटाए गए

Uttar Pradesh: फर्नीचर कारोबारी के घर पर बुलडोजर चलाना अधिकारी को पड़ा भारी, SDM घनश्याम वर्मा हटाए गए

Uttar Pradesh: फर्नीचर कारोबारी के घर बुलडोजर चलवाने वाले एसडीएम घनश्याम वर्मा पर कार्रवाई हुई है, उन्हें हटा दिया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने 2 लाख 67 हजार का सामान खरीदा और बिल चुकाने की बजाय कारोबारी के घर पर बुलडोजर चलवा दिया।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • फर्नीचर कारोबारी के घर पर बुलडोजर चलाना अधिकारी को पड़ा भारी
  • SDM घनश्याम वर्मा हटाए गए
  • मुरादाबाद के मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने दिए थे जांच के आदेश

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदश से बीते दिनों खबर आई थी कि मुरादाबाद के एक फर्नीचर कारोबारी ने जब बिलारी एसडीएम घनश्याम वर्मा को उनके द्वारा खरीदे गए फर्नीचर्स का 2 लाख 67 हजार का बिल पकड़ाया तो एसडीएम ने कारोबारी के घर पर बुलडोजर चलवा दिया। अब इस मामले में एसडीएम घनश्याम वर्मा पर कार्रवाई हुई है, उन्हें हटा दिया गया है। आरोपों के बाद घनश्याम वर्मा को इसलिए हटाया गया है ताकि जांच निष्पक्ष रूप से हो सके। फिलहाल एसडीएम को हटाकर जिला मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है।

अधिकारी पर लगे थे गंभीर आरोप

मुरादाबाद जिले के बिलारी निवासी एक कारोबारी ने उप-जिलाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाया है। कारोबारी का कहना है कि जब उसने फर्नीचर के दो लाख 67 हजार रुपये मांगे तो एसडीएम ने उसके घर पर बुलडोजर चलवा दिया। शिकायत मिलने पर मुरादाबाद के मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को सीनियर अधिकारी से मामले की जांच कराने के निर्देश दिए हैं। आंजनेय कुमार सिंह ने इस मामले में शनिवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ''मेरे पास 11 जुलाई को शिकायत आई थी और इसमें मैंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं कि घटना की जांच कर मुझे बताएं। 

कारोबारी पर है तालाब पर कब्जे का आरोप

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि एडीएम प्रशासन को जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि एक और आरोप है कि शिकायतकर्ता ने क्षेत्र के एक तालाब पर कब्जा कर लिया है और अतिक्रमण के मामले में कोई कार्रवाई न हो, इसके लिए एसडीएम के खिलाफ उसने शिकायत की है। उन्होंने कहा कि दोनों पहलुओं पर जांच की जा रही है।

फर्नीचर कारोबारी ने शिकायत में क्या कहा

मुरादाबाद के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से की गई शिकायत में बिलारी के स्टेशन रोड निवासी फर्नीचर कारोबारी जाहिद अहमद ने कहा है कि बिलारी के एसडीएम घनश्याम वर्मा ने बेड, कुर्सी, मेज, सोफा आदि पसंद किए और अपने आवास पर भिजवाने के लिए कहा। कारोबारी ने कहा कि उन्होंने एसडीएम के आवास पर फर्नीचर के साथ ही 1 लाख 48 हजार रुपये का बिल भेज दिया। आरोप के मुताबिक़, एसडीएम ने तीन जुलाई को दीवान तथा सोफा समेत 1 लाख 19 हजार रुपये का फर्नीचर और खरीदा और फिर इसे हरदोई में अपनी बेटी के यहां भिजवा दिया। 

Latest Uttar Pradesh News