A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh: प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत, दो घायल

Uttar Pradesh: प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत, दो घायल

Uttar Pradesh: यूपी के प्रयागराज जिले में शुक्रवार शाम आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि दो घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गए हैं, जबकि घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Uttar Pradesh: यूपी के प्रयागराज जिले में शुक्रवार शाम आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि दो घायल हो गए। जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, आकाशीय बिजली गिरने से सदर तहसील के तेवारा गांव के 40 वर्षीय नरेश और बेली गांव के 15 वर्षीय उस्मान की मृत्यु हो गई। इसके अलावा, मेजा तहसील के कठौती गांव के 13 वर्षीय राजा बाबू की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मृत्यु हो गई। वहीं, तेवारा गांव के 34 वर्षीय रामसिंह और बेली गांव के 25 वर्षीय गयाल आकाशीय बिजली की चपेट में आने से घायल हो गए। 

मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गए हैं, जबकि घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। उल्लेखनीय है कि जिले में शुक्रवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही भारी बारिश हुई जिससे नगर के कई इलाके जलमग्न हो गए। 

अलीगढ़: एक महिला समेत तीन लोगों की मौत

अलीगढ़ में पांच दिन से हो रही तेज बारिश से जिले में आकाशीय बिजली गिरने और मकान गिरने से मलबे में दबकर एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि अलग-अलग हादसों में कई लोगों के घायल होने की खबर है। बारिश के चलते आकाशीय बिजली गिरने से कोल तहसील के गांव नगौला में 65 वर्षीय बिस्मिल्लाह पत्नी नसीर खान की मौत हो गई। इसी तहसील क्षेत्र के गांव रायपुर में मकान गिर जाने से सोमदेव और उनकी पत्नी मानदेवी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

तहसील गभाना के गांवरी गांव में 62 वर्षीय ज्ञानचंद की मकान गिरने से मलबे में दबकर मौत हो गई। अतरौली क्षेत्र के हमीरपुर गांव में 65 वर्षीय नेम सिंह की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। एडीएम वित्त एवं राजस्व अमित कुमार भट्ट ने बताया कि जिले भर में बारिश के चलते जन, पशु और फसल के नुकसान का सर्वे कराया जा रहा है।

 

Latest Uttar Pradesh News