A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh : दुबई से आ रहे शख्स के पास से मिले 20 लाख से ज्यादा की कीमत के हथियार, जांच में जुटी एजेंसियां

Uttar Pradesh : दुबई से आ रहे शख्स के पास से मिले 20 लाख से ज्यादा की कीमत के हथियार, जांच में जुटी एजेंसियां

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार को कस्टम अधिकारियों ने दुबई से आ रहे एक यात्री के पास से 20 लाख की कीमत से ज्यादा के हथियार बरामद किए हैं।

Weapons- India TV Hindi Image Source : ANI Weapons

Highlights

  • दुबई से आ रहे शख्स के पास से मिले 20 लाख से ज्यादा की कीमत के हथियार
  • एयर इंडिया की फ्लाइट से आ रहा था युवक
  • ट्राली बैग में छिपाए थे हथियार

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार को कस्टम अधिकारियों ने दुबई से आ रहे एक यात्री के पास से 20 लाख की कीमत से ज्यादा के हथियार बरामद किए हैं। इनमें 10 एयरगन और आर्म्स एसेसरीज बरामद किए गए हैं। यात्री दुबई से ये सामान एयर इंडिया की फ्लाइट से लेकर आ रहा था। जब यह यात्री  चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा तो इसका सूटकेस देखकर कस्टम विभाग के अधिकारियों को थोड़ा शक हुआ, उसके बाद इस शख्स की तलाशी ली गई और इसके पास से इतनी भारी मात्रा में हथियार और आर्म्स एसेसरीज बरामद की गई है।

20.54 लाख बताई जा रही है कीमत

पकड़े गए यात्री के पास से मिले हथियारों की कीमत 20.54 लाख बताई जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक 19 जुलाई की सुबह एयर इंडिया की फ्लाइट से एक व्यक्ति सुबह तकरीबन दस बजे दुबई से आने वाली फ्लाइट से उतरा। उसके पास एक ट्राली बैग था, जिसे देख कर अधिकारियों को उस पर संदेह हुआ और बाद में उसकी तलाशी ली गई तो व्यक्ति के पास से 20.54 लाख के हथियार मिले। कस्टम अधिकारियों ने मामले की सूचना इंटेलिजेंस विभाग को भी दे दी है. इसके बाद उसे हिरासत में लेने के लिए व्यक्ति को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

बैग के अंदर बॉक्स बना कर छिपाया था हथियार

व्यक्ति ने बड़े शातिर तरीके से सामान को बैग में छिपाया हुआ था। दरअसल जब अधिकारियों को उस व्यक्ति पर शक हुआ तो उन्होंने उसकी तलाशी ली और उसके बैग स्कैनर के माध्यम से जांचा। स्कैनर से सिग्नल तो मिल रहा था कि कुछ दिक्कत है, लेकिन बैग खोलने पर उसमें कुछ दिख नहीं रहा था। हालांकि जब अधिकारियों ने गहनता से जांच की तो पाया कि बैग के निचले हिस्से में एक और बॉक्स बनाया गया है और उसी में हथियार छुपाए गए हैं। इसमें एयर गन की एसेसरीज रखी हुई थी। जैसे कि टेलिस्कोप जो गन में लगाया जाता है ताकि दूर तक सटीक निशाना लगाया जा सके। अलग-अलग तरह के बैरल और अन्य पूर्जे भी इसी बॉक्स में छिपाए गए थे।

Latest Uttar Pradesh News