A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश क्या मैनपुरी सीट पर देवरानी-जेठानी में होगा मुकाबला? डिंपल यादव के खिलाफ अपर्णा को टिकट के सवाल पर ये बोले यूपी के मंत्री

क्या मैनपुरी सीट पर देवरानी-जेठानी में होगा मुकाबला? डिंपल यादव के खिलाफ अपर्णा को टिकट के सवाल पर ये बोले यूपी के मंत्री

डिंपल यादव को समाजवादी पार्टी के टिकट पर मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ रही हैं। वहीं यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुई अपर्णा यादव को डिंपल यादव के खिलाफ बीजेपी द्वारा प्रत्याशी बनाने को लेकर अटकलें चल रही हैं। इस प्रश्न पर यूपी के मंत्री जयवीर सिंह ने जवाब दिया है।

डिंपल यादव के खिलाफ अपर्णा को टिकट?- India TV Hindi Image Source : FILE डिंपल यादव के खिलाफ अपर्णा को टिकट?

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव को मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ाने के लिए प्रत्याशी बनाया है। राजनीतिक गलियारे में चर्चा हैउनके मुकाबले बीजेपी यादव परिवार की ही एक और बहू अपर्णा यादव को प्रत्याशी बना सकती है। अपर्णा को बीजेपी से टिकट दिए जाने के सवाल पर यूपी के एक मंत्री ने जवाब दिया है।

दरअसल, सपा ने मुलायम सिंह की बड़ी बहू डिंपल यादव को उम्मीदवर बनाया है। वहीं मैनपुरी उपचुनाव के लिए बीजेपी मंथन कर रही है, लेकिन अभी तक उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। इस बीच यूपी सरकार में मंत्री जयवीर सिंह से जब अपर्णा यादव को टिकट देने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह पार्टी तय करेगी।

शिवपाल बीजेपी के साथ आए तो डिंपल के लिए हो सकती है मुश्किल: जयवीर

मंत्री जयवीर ने कहा कि पहले मैनपुरी में जीत का अंतर लाखों में था लेकिन पिछले चुनाव में यह अंतर हजारों में आ गया था, जबकि भाजपा से कोई दिग्गज नेता चुनाव प्रचार के लिए मैनपुरी नहीं आया था। जयवीर ने आगे कहा अगर शिवपाल यादव बीजेपी के साथ आते हैं तो हमारी जीत का अंतर निश्चित रूप से बड़ा होगा और अगर हमारे पक्ष में नहीं आए तो भी हम जीतेंगे।

सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगी डिंपल यादव

मैनपुरी के सपा के जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य ने बताया, ‘डिंपल यादव सोमवार दोपहर को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।' बता दें कि मैनपुरी सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान 5 दिसंबर को होगा और परिणाम की घोषणा 8 दिसंबर को की जाएगी। इस उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और नामांकन की अंतिम तारीख 17 नवंबर है।

सपा का गढ़ है मैनपुरी लोकसभा सीट

समाजवादी पार्टी के लिए मैनपुरी सीट पारंपरिक सीट मानी जाती है। यहां से 1996 से सपा के उम्मीदवार चुने जाते रहे हैं। 10 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद ये सीट रिक्त हुई थी। 

Latest Uttar Pradesh News