A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Yogi Oath Ceremony: योगी के शपथ ग्रहण से पहले एक्शन में बुलडोजर, गाजियाबाद में करोड़ों की अवैध संपत्ति जमींदोज

Yogi Oath Ceremony: योगी के शपथ ग्रहण से पहले एक्शन में बुलडोजर, गाजियाबाद में करोड़ों की अवैध संपत्ति जमींदोज

योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर शपथ ग्रहण से पहले ही फिर से काम पर लग गया है। दरअसल, गुरुवार को गाजियाबाद में करोड़ों की अवैध संपत्ति को बुलडोजर ने जमींदोज कर दिया। 

Yogi Adityanath's bulldozer in action in Ghaziabad- India TV Hindi Image Source : BULLDOZER DEMOLISH BUILDING IN GHAZIABAD Yogi Adityanath's bulldozer in action in Ghaziabad

Highlights

  • अवैध कब्जे पर फिर चला योगी का बुलडोजर
  • गाजियाबाद में करोड़ों की संपत्ति की ध्वस्त
  • साल 1996 से रसूखदार माफिया का था कब्जा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में आज योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। 2022 के विधानसभा चुनावों में योगी 'बुलडोजर बाबा' के नाम से प्रसिद्ध हो गए। यही वजह है कि बाबा का बुलडोजर शपथ ग्रहण से पहले ही फिर से काम पर लग गया है। दरअसल, गुरुवार को गाजियाबाद में करोड़ों की अवैध संपत्ति को बुलडोजर ने जमींदोज कर दिया। 

गौरतलब है कि गाजियाबाद जिले के वसुंधरा जोन के साइट चार में एक रसूखदार माफिया ने नगर निगम की 7084 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ था। इस जमीन पर माफिया ने बैंक्वेट हाल बना रखा था। बैंक्वेट हाल की कीमत वर्तमान में 85 करोड़ रूपये के आसपास बतायी जा रही है। गुरुवार को नगर निगम के बुलडोजर ने इस करोड़ों के बैंक्वेट हाल को जमींदोज कर दिया।

बताया जा रहा है कि इस जमीन पर माफिया का साल 1996 से कब्जा था। राजनीति में ऊपर तक पहुंच होने के कारण प्रशासन उसके खिलाफ कार्रवाई करने से बचता रहा, लेकिन गुरुवार को गाजियाबाद नगर निगम ने इस जमीन को कब्जा मुक्त करवा लिया। जानकारी है कि माफिया से मुक्त कराई गई जमीन पर स्वास्थ्य विभाग के वाहनों के लिए पार्किंग बनाई जाएगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने गुडों और माफियाओं की अवैध संप्तियों पर धड़ल्ले से बुलडोजर चलवाया है। इसके चलते अपराधियों के मन में योगी के बुलडोजर का खासा खौफ है। सीएम योगी आदित्यनाथ अपने पहले कार्यकाल में कई बड़े अपराधियों की अवैध संपत्तियों को बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करवा चुके हैं। 

Latest Uttar Pradesh News