A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश CM योगी ने विंग कमांडर चौहान के परिजनों से की मुलाकात, आर्थिक सहायता की घोषणा की

CM योगी ने विंग कमांडर चौहान के परिजनों से की मुलाकात, आर्थिक सहायता की घोषणा की

एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में राज्य सरकार विंग कमांडर चौहान के परिजनों के साथ है।

Bipin Rawat, Wing Commander Chauhan, Prithvi Singh Chauhan- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/MYOGIADITYANATH योगी आदित्यनाथ तमिलनाडु के कन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के पैतृक आवास गए।

Highlights

  • मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के परिजनों से भेंट की और उन्हें सांत्वना दी।
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विंग कमांडर चौहान के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की।
  • मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल जनपद देवरिया निवासी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तमिलनाडु के कन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए आगरा निवासी विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के पैतृक आवास शुक्रवार को गए और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इस मौके पर विंग कमांडर चौहान के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि पूरा देश प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (CDS) जनरल बिपिन रावत सहित उत्कृष्ट सैन्य अधिकारियों के दुःखद निधन से आहत है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के परिजनों से भेंट की और उन्हें सांत्वना दिया।

‘राज्य सरकार विंग कमांडर चौहान के परिजनों के साथ है’
एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में राज्य सरकार विंग कमांडर चौहान के परिजनों के साथ है। उन्होंने कहा, ‘प्रदेश सरकार द्वारा उनके परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जाएगी। प्रत्येक भारतवासी अपनी पूरी संवेदना के साथ विंग कमांडर चौहान के परिजनों के साथ खड़ा है।’ मुख्यमंत्री ने विंग कमांडर चौहान के परिजनों को आर्थिक सहायता के साथ-साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा एक संस्था का नामकरण उनके नाम पर करने की भी घोषणा की।


‘सीएम ने कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की’
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल जनपद देवरिया निवासी ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिवंगत जनरल बिपिन रावत और उनकी धर्म पत्नी मधुलिका रावत को दिल्ली स्थित उनके आवास पर आज श्रद्धांजलि देने के बाद आगरा पहुंचे थे। बता दें कि देश के पहले सीडीएस जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का शुक्रवार को दिल्ली छावनी स्थित बरार स्क्वेयर अंत्येष्टि स्थल पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News