A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Yogi Adityanath Oath Ceremony : योगी आदित्यनाथ ने शपथ से पहले कई विधायकों को चाय पर बुलाया, रात्रिभोज का भी आयोजन

Yogi Adityanath Oath Ceremony : योगी आदित्यनाथ ने शपथ से पहले कई विधायकों को चाय पर बुलाया, रात्रिभोज का भी आयोजन

सूत्रों के मुताबिक ये वो विधायक हैं जिनमें से ज्यादातर को मंत्रिमंडल में जगह मिलने वाली है।

Yogi Adityanath and Amit shah- India TV Hindi Image Source : PTI Yogi Adityanath and Amit shah

Highlights

  • सीएम योगी ने विधायकों को चाय पर बुलाया
  • शपथ ग्रहण के बाद रात्रिभोज का भी होगा आयोजन

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले हैं। जहां शपथ ग्रहण की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं वहीं उन्होंने शपथ से पहले कई विधायकों को चाय पर बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक ये वो विधायक हैं जिसमें ज्यादातर को मंत्रिमंडल में जगह मिलने वाली है।

वहीं सूत्रों के मुताबिक शपथ ग्रहण के बाद सीएम आवास पर आज रात्रि भोज का आयोजन भी होगा। योगी आदित्यनाथ शपथ लेने वाले मंत्रियों के साथ रात्रिभोज करेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को भी रात्रिभोज का निमंत्रण मिला है।

इससे पहले गुरुवार को योगी आदित्यनाथ को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल का नेता चुन लिया गया जिसके बाद देर शाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि योगी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद देर शाम करीब 8:15 बजे राजभवन पहुंचे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर औपचारिक रूप से सरकार बनाने का दावा पेश किया।

इससे पहले, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के नेतृत्व में भाजपा गठबंधन के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और उन्हें 273 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा था। राजभवन की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, राज्यपाल को सौंपे गए पत्र में आग्रह किया गया है कि योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में एवं उनके मंत्रिमण्डल के शपथ ग्रहण के लिए आवश्यक निर्देश जारी किये जाये।

राज्यपाल ने योगी से अपने प्रस्तावित मंत्रिमण्डल के सहयोगियों को शपथ दिलाने के लिए उनकी सूची प्रस्तुत करने को कहा है ताकि संविधान के अनुच्छेद 164(1) के तारतम्य में शपथ दिलायी जा सके। गौरतलब है कि हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को 255 सीटें मिली थी जबकि उसके सहयोगी अपना दल सोनेलाल को 12 तथा निषाद पार्टी को छह सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

Latest Uttar Pradesh News