A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश योगी सरकार 100 दिन में युवाओं को देगी रिटर्न गिफ्ट, 20 हजार नौकरी का होगा लक्ष्य

योगी सरकार 100 दिन में युवाओं को देगी रिटर्न गिफ्ट, 20 हजार नौकरी का होगा लक्ष्य

योगी सरकार ने घोषणा की है कि 100 दिनों में युवाओं को 20 हजार सरकारी नौकरियां और 50 हजार रोजगार के अवसर मिलेंगे। अगले पांच साल में यूपी में 5 करोड़ लोगों को स्वरोजगार देने का लक्ष्य तय किया है। उनका संकल्प युवाओं को आगे बढ़ाना और रोजगार देने के संकल्प को तेजी से पूरा करना है।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI Yogi Adityanath

लखनऊ: यूपी विधानसभा में युवाओं का वोट पाने वाली भाजपा सरकार ने नए लक्ष्य तय किया है। युवाओं को जीत का सबसे बड़ा रिटर्न गिफ्ट देने 100 दिन में देने जा रही है। सरकार ने घोषणा की है कि 100 दिनों में युवाओं को 20 हजार सरकारी नौकरियां और 50 हजार रोजगार के अवसर मिलेंगे।

अगले पांच साल में यूपी में 5 करोड़ लोगों को स्वरोजगार देने का लक्ष्य तय किया है। उनका संकल्प युवाओं को आगे बढ़ाना और रोजगार देने के संकल्प को तेजी से पूरा करना है। भाजपा ने विधानसभा चुनाव 2022 के लोककल्याण संकल्प पत्र में अगले पांच सालों में हर परिवार को कम से कम एक रोजगार या स्वरोजगार दिया जाएगा।

सत्ता में आते ही अपने वादे को पूरा करने में योगी सरकार जुट गई है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि योगी सरकार ने तय किया है कि 100 दिन में 20 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियां और 50 हजार लोगों को रोजगार के अवसर दिए जाएं।

योगी सरकार की रोजगार देने की नीतियों से उत्तर प्रदेश नित नए आयाम लिखने के साथ रोजगार सेंटर के रूप में विकसित हो रहा है। युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर देने में सरकार ने पूर्व के कार्यकाल में भी कोई कमी नहीं रखी। स्टार्टअप और औद्योगिक इकाईयों को बढ़ावा देकर युवाओं को रोजगार दिये। एमएसएमई और ओडीओपी योजना ने युवाओं की प्रतिभा और कौशल को रोजगार में बदलने का काम किया। कामगारों और श्रमिकों की स्किल मैपिंग के बाद उनको रोजगार भी दिए।

अब दूसरी पारी में सरकार ने बिना भेदभाव और भ्रष्टाचार के युवाओं को सरकारी नौकरियों के अवसर देने की योजना को अंतिम रूप दे दिया है। भर्तियों में ईमानदारी और शुचिता को प्राथमिकता पर रखने के निर्देश दिए हैं। युवाओं को रोजगार मिल सके इसके लिए जिला और मंडल स्तर पर स्टार्टअप्स को खोलने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि पिछले कार्यकाल में योगी सरकार ढाई करोड़ रोजगार और 5 लाख सरकारी नौकरियां युवाओं को दे चुकी है।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest Uttar Pradesh News