A
Hindi News जम्मू और कश्मीर कश्मीर में भाजपा ने अनुशासनहीनता पर आठ नेताओं को नोटिस जारी किया, माफी मांगने के लिए कहा

कश्मीर में भाजपा ने अनुशासनहीनता पर आठ नेताओं को नोटिस जारी किया, माफी मांगने के लिए कहा

जम्मू- कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी ने 8 नेताओं के खिलाफ अनुशासनहीनता को लेकर नोटिस जारी किया है और उनसे माफी मांगने को कहा गया है।

बीजेपी- India TV Hindi Image Source : फाइल बीजेपी

जम्मू: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में अपने आठ नेताओं को अनुशासनहीनता के लिए नोटिस जारी किया है। पार्टी ने नोटिस में इन नेताओं से बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा है। भाजपा ने 11 सितंबर को जम्मू-कश्मीर इकाई के उपाध्यक्ष सोफी यूसुफ को ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों में शामिल होने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था, और उन्हें कुछ समय के लिए मीडिया से बातचीत करने से रोक दिया था। 

सामूहिक रूप से पार्टी से इस्तीफा देने की योजना 

कश्मीर के पार्टी प्रभारी यूसुफ को उन खबरों के बीच अनुशासनात्मक नोटिस दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि घाटी में पार्टी के अधिकतर नेताओं ने पिछले महीने सामूहिक रूप से पार्टी से इस्तीफा देने की योजना बनाई थी। शुक्रवार को, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अनुशासनात्मक समिति ने पार्टी के आठ नेताओं - जीएम मीर (प्रवक्ता), डॉ.अली मोहम्मद मीर (राष्ट्रीय परिषद सदस्य), अल्ताफ ठाकुर (प्रवक्ता), आसिफ मसूदी, आरिफ राजा, अनवर खान, मंज़ूर भट और बिलाल पर्रे को नोटिस जारी किया।

 पार्टी नेतृत्व में अविश्वास की भावना 

नोटिस में कहा गया है, ‘सोफी यूसुफ के खिलाफ अनुशासनहीनता की जांच करते समय अनुशासन समिति के संज्ञान में यह आया कि पार्टी में अनुशासन बनाए रखने के लिहाज से हानिकारक गतिविधियों में शामिल होने को लेकर आपमें से प्रत्येक के खिलाफ गंभीर आरोप हैं और अनुशासनहीनता के सबूत हैं।’ इसमें कहा गया है, ‘आपके इन गतिविधियों से पार्टी नेतृत्व में अविश्वास की भावना पैदा हुई है। पार्टी में आपकी स्थिति और आपके पिछले योगदान को ध्यान में रखते हुए, अनुशासन समिति ने आपको अपने आचरण के लिए बिना शर्त माफी मांगने और भविष्य में ऐसी कोई गतिविधि नहीं दोहराने का एक अवसर देने का निर्णय लिया है।’

नोटिस में इन सभी नेताओं से एक सप्ताह के भीतर उत्तर देने को कहा गया है, और ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है जिसमें उन्हें पार्टी के पद से अथवा पार्टी की सदस्यता से हटाया जाना शामिल है। (भाषा)