A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर में LoC के पास से गायब हो गया BSF जवान, अभी तक नहीं चला पता

जम्मू-कश्मीर में LoC के पास से गायब हो गया BSF जवान, अभी तक नहीं चला पता

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में ड्यूटी पर मौजूद बीएसएफ के एक जवान के एलओसी के पास से गायब होने की खबर सामने आई है।

BSF Jawan, BSF Jawan Missing, BSF Jawan Missing LoC- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL LoC के पास से बीएसएफ का एक जवान लापता हो गया है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के करीब सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान के उसकी चौकी से लापता होने की बात सामने आई है। अधिकारियों ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बिहार का रहने वाला कॉन्स्टेबल शुक्रवार को उस समय लापता हो गया, जब वह बालाकोट सेक्टर में भरणी अग्रिम चौकी पर नियमित ड्यूटी पर था। अधिकारियों ने बताया कि BSF के जवानों ने कांस्टेबल की तलाश में अभियान चलाया, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। इसके बाद संबंधित पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

DGP ने आतंकियों को दी सख्त चेतावनी
इस बीच जम्मू और कश्मीर से एक और बड़ी खबर सामने आई है। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान में रह रहे स्थानीय आतंकवादियों को कड़ी चेतावनी देते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्हें सीमा पार भी शांति से रहने नहीं दिया जाएगा। सिंह ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान में रह रहे आतंकवादियों की यहां स्थित संपत्तियों को कुर्क करना पहले ही शुरू कर दिया है और कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश करने वाले बुरे तत्वों को करारा जवाब दिया जाएगा।

भारत में वॉन्टेड आतंकी पाकिस्तान में ढेर
बता दें कि भारत में वॉन्टेड एक आतंकी को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में शुक्रवार को ढेर कर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक,  रावलकोट इलाके में अल-कुदुस मस्जिद के अंदर सुबह की नमाज के दौरान अज्ञात बंदूकधारियों ने रियाज अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। अहमद ज्यादातर मुरीदके में लश्कर-ए-तैयबा बेस कैंप से काम करता था लेकिन हाल ही में रावलकोट में स्थानांतरित हो गया था। प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा रियाज अहमद उर्फ अबू कासिम एक जनवरी को डांगरी में हुए आतंकवादी हमले के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक था।