A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीरः पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में एक टेररिस्ट ढेर

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में एक टेररिस्ट ढेर

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के फ्रैसीपोरा मुरान इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इलाके में आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE-PTI सांकेतिक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज सुबह से ही मुठभेड़ हो रही है। एनकाउंटर में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। आतंकी का शव देखा गया है लेकिन अभी तक बरामद नहीं हुआ है। माना जाता है कि एक और आतंकवादी वहां पर है जिसे सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

तलाशी अभियान के दौरान शुरू हुआ एनकाउंटर

मिली जानकारी के अनुसार, पुलवामा जिले के अर्शीपोरा इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शुरू की गई घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया और दूसरा सुरक्षाबलों से घिर गया है। 

आतंकियों पर सुरक्षा बलों की कड़ी नजर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों पर सुरक्षाबल कड़ी नजर रख रहे हैं। अभी हाल में ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। इस मॉड्यूल के सात लोगों की पहचान की गई है जिसमें से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ये सभी सीमा पार से जिले में ड्रोन के माध्यम से गिराए गए हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक, नकदी और नशीले पदार्थों को प्राप्त कर उनकी तस्करी करने में शामिल थे। पुलिस ने पाकिस्तान में बैठे इस मॉड्यूल के सरगना और लश्कर-ए-तैयबा के मोहम्मद कासिम के लिए 10 लाख रुपये के इनाम वाला एक पोस्टर जारी किया है।