A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर: रियासी में मिला विदेशी आतंकी का शव, फिसलने की वजह से गहरी खाई में गिरा, जानें पूरा मामला

जम्मू-कश्मीर: रियासी में मिला विदेशी आतंकी का शव, फिसलने की वजह से गहरी खाई में गिरा, जानें पूरा मामला

आतंकवादी फिसलकर गहरी खाई में गिर गया था, इस वजह से उसकी मौत हो गई। उसका शव बरामद कर लिया गया है।

terrorist- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC मिला विदेशी आतंकी का शव

जम्मू कश्मीर: रियासी जिले में इस महीने की शुरुआत में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में घायल एक विदेशी आतंकवादी का शव शुक्रवार को बरामद कर लिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि उस आतंकवादी के फिसलकर गहरी खाई में गिरने से उसकी मौत हो गई और उसका शव बरामद कर लिया गया। पांच अगस्त को हुई मुठभेड़ एक आतंकवादी मारा गया था, जबकि एक घायल हो गया था। 

मुठभेड़ के बाद घायल आतंकी का पता नहीं चल सका था। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया, ‘‘खवास मुठभेड़ में घायल हुए आतंकवादी का शव विशेष अभियान समूह (एसओजी) द्वारा रियासी के ढाकीकोट इलाके में ढूंढ़ा गया।’’ 

दो ग्रेनेड, एके राइफल की तीन मैगजीन, 90 गोलियां, पिस्तौल की 32 गोलियां बरामद

सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर दो ग्रेनेड, एके राइफल की तीन मैगजीन, 90 गोलियां, पिस्तौल की 32 गोलियां और कुछ अन्य सामग्री बरामद की गई। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि घायल आतंकवादी की तलाश में रियासी जिले के वन क्षेत्र में एसओजी के साथ सेना लगातार अभियान जारी रखे हुई थी। 

उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान ढाकीकोट के पास वन क्षेत्रों में ऊंचे पहाड़ी इलाकों में तैनात सेना और पुलिसकर्मियों ने गुरुवार देर रात अज्ञात व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियां देखीं। रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि जब एक संदिग्ध व्यक्ति तैनाती स्थल के पास पहुंचा और उसे चुनौती दी गई, इस पर उसने भागने की कोशिश की। 

सेना के जवानों ने उसे पकड़ने के लिए अपने स्थान में बदलाव किया। प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी को घने जंगल में लड़खड़ाते और चट्टान से गिरते हुए देखा गया था। उन्होंने बताया कि खराब मौसम और वहां की भौगोलिक स्थिति के कारण तलाशी अभियान रात भर के लिए रोक दी गई थी। 

विदेशी आतंकवादी का शव घाटी में मिला

प्रवक्ता ने बताया कि तड़के एसओजी और ग्राम रक्षा समिति (वीडीसी) के सदस्यों के साथ तलाशी अभियान के दौरान संदिग्ध विदेशी आतंकवादी का शव घाटी में मिला। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पांच अगस्त को गुंधा खवास इलाके में पुलिस के साथ दो पाकिस्तानी आतंकवादियों की मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था। 

उन्होंने बताया कि रियासी और राजौरी पुलिस सहित विभिन्न बलों का एक संयुक्त दल मुठभेड़ के दौरान घायल दूसरे आतंकवादी की तलाश में था, जो घने पत्तों का फायदा उठाकर घटनास्थल से फरार हो गया था। उन्होंने बताया कि इस आतंकवादी पर राजौरी-पुंछ क्षेत्र में कई आतंकी मामलों में शामिल होने का संदेह है, जिनमें हाल ही में केसरी हिल में सुरक्षा बलों पर हुए हमले और ढांगरी की आतंकवादी घटना भी शामिल है। (इनपुट: भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

यूपी: गाजियाबाद में 26 साल के मोबाइल दुकानदार की बल्ले से पीट-पीटकर हत्या, शव को बोरे में भरकर फेंका

लंदन, पेरिस और एम्स्टर्डम समेत दुनिया के तमाम खूबसूरत शहरों में टैक्सी का किराया कितना है?