A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पहाड़ दरकने से हुआ बंद, रोकी गई वाहनों की आवाजाही

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पहाड़ दरकने से हुआ बंद, रोकी गई वाहनों की आवाजाही

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद हो गया है। रामबन जिले में पहाड़ दरकने की वजह से ऐसा हुआ है। इस रास्ते पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

Jammu Srinagar National Highway- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद

जम्मू कश्मीर: रामबन जिले में पहाड़ दरकने की वजह से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद हो गया है और इस रूट पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है। मामला रामबन के मेहाड, कैफिटेरिया, डल्लवास क्षेत्र का है। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हालातों को देखा जा सकता है। 

मैदानी इलाकों में तेज बारिश 

कश्मीर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। ऐसे में गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम में बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है। श्रीनगर जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग भी यातायात के लिए बंद है। तेज हवाओं के कारण दक्षिणी कश्मीर के वरीनाग इलाके में कई मकानों को नुकसान पहुंचा है। 4 मार्च तक सभी स्कूलों को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है।

मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

मौसम विभाग ने एडवाइजरी भी जारी की है और अगले 24 घंटे तक पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। कश्मीर में पिछले 24 घंटे से बर्फबारी और बारिश का सिलसिला जारी है। कश्मीर के खूबसूरत टूरिस्ट रिजॉर्ट खासकर गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम बर्फ की सफेद चादर से पटा पड़ा है।

यहां पहले से 5 फीट के करीब बर्फ जमी हुई है। जिससे आम आदमी की परेशानी बढ़ी हुई है। मैदानी इलाकों में बारिश की वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम के मिजाज को देखकर मौसम विभाग ने एक अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने शीतकालीन सत्र के 1 मार्च से खुलने वाले सभी स्कूलों को 4 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही उन्होंने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, मुगलरोड राजदान पास जैसे पहाड़ी इलाकों में यात्रा करने से पहले ट्रैफिक विभाग से संपर्क करने की सलाह दी है।