A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, हादसे में सेना का पोर्टर और घोड़ा घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, हादसे में सेना का पोर्टर और घोड़ा घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक बारूदी सुरंग में विस्फोट हुआ है। सेना के अधिकारियों ने बताया कि ये धमाका एलओसी के पास दुर्घटनावश हुआ है। इस हादसे में सेना का एक पोर्टर और उसका घोड़ा घायल हो गया है।

Landmine explosion- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE जम्मू-कश्मीर के पुंछ में लैंडमाइन में विस्फोट

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को नियंत्रण रेखा (LOC) के पास दुर्घटनावश बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सेना का एक पोर्टर घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सेना के अधिकारियों के मुताबिक गाग्रियन गांव के रहने वाले मुख्तियार अहमद मीर घोड़े पर सवार थे, तभी सावजियन सेक्टर के मौली ढोख में दुर्घटनावश बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। सेना में रसद की ढुलाई के लिए पोर्टर का इस्तेमाल किया जाता है। 

बारिश के कारण बही होगा बारूदी सुरंग
सेना के अधिकारियों ने बताया कि मुख्तियार अहमद मीर को इलाज के लिए उप-जिला अस्पताल मंडी में भर्ती कराया गया है, जबकि उसके घायल घोड़े का इलाज पशु चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार घुसपैठ रोधी बाधा प्रणाली के तहत सीमा के अग्रिम क्षेत्रों में बारूदी सुरंगें बिछाई हुई हैं जो कभी-कभी बारिश के कारण बह जाती हैं, जिसके परिणामस्वरूप ऐसी दुर्घटनाएं होती हैं। 

कम तीव्रता का विस्फोट में एक व्यक्ति घायल
करीब 10 दिन पहले भी जम्मू में जानवरों के अवैध शिकार के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कम तीव्रता वाली विस्फोटक सामग्री में धमाका होने से एक व्यक्ति घायल हो गया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी थी कि जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने कहा कि विस्फोट शहर के बाहरी इलाके चाथा में हुआ और जांच जारी है। शुरुआती जांच के हवाले से उन्होंने बताया कि जानवरों के अवैध शिकार के लिए कम तीव्रता की विस्फोटक सामग्री घर में रखी गई थी। अधिकारी ने कहा कि एक व्यक्ति घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया, कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच जारी है।

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

ओवैसी ने 'एक देश-एक चुनाव' को बताया असंभव, संसद के विशेष सत्र में चीन पर चर्चा की रखी मांग

दिलीप घोष बोले- I.N.D.I.A के घटक दल एकजुट नहीं, इसके नेता दे रहे परस्पर-विरोधी बयान