A
Hindi News जम्मू और कश्मीर VIDEO: जम्मू-कश्मीर के रामबन में 5 किमी लंबी रोड धंसने से हड़कंप, 23 घरों में पड़ी दरारें, 60 हजार लोगों से कटा

VIDEO: जम्मू-कश्मीर के रामबन में 5 किमी लंबी रोड धंसने से हड़कंप, 23 घरों में पड़ी दरारें, 60 हजार लोगों से कटा

रामबन के पेरनोट में पांच किमी लंबी सड़क पर दरारें पड़ गई हैं। इसके साथ ही दो दर्जन घरों में भी दरारें पड़ गई हैं। लोगों को घरों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

रामबन-गूल सड़क धंसने से 2 दर्जन घरों पड़ी दरारें - India TV Hindi Image Source : INDIA TV रामबन-गूल सड़क धंसने से 2 दर्जन घरों पड़ी दरारें

जम्मू/रामबनः जम्मू-कश्मीर के रामबन के पेरनोट में पांच किलोमीटर लंबी रामबन-गूल सड़क धंसने से 20 से ज्यादा घरों में दरारें आ गई हैं। रोड पर क्रैक हो गई है। आधिकारिक बयान के मुताबिक रामबन के पेरनोट इलाके में 20-23 आवासीय घरों में दरारें पड़ गई हैं। परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। सड़क को अवरुद्ध कर दिया गया है और मार्ग पर किसी भी वाहन को चलने की अनुमति नहीं है। रामबन के तहसीलदार दीप कुमार ने मीडिया  को बताया कि 23 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। संपत्ति को हुए नुकसान के बारे में उन्होंने कहा कि वे नुकसान का आकलन कर रहे हैं।

इलाके में बिजली आपूर्ति प्रभावित

 रामबन के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) बसीर-उल-हक चौधरी ने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में कहा कि रामबन-गूल रोड पर किलोमीटर 5 पर भारी धंसाव हुआ है।  सड़क संपर्क बहाल करने का काम चल रहा है और सड़क धंसने से बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है।  रामबन-गूल मार्ग अभी बंद है। उन्होंने रामबन-गूल मुख्य मार्ग के बीच पेरनोट में भूस्खलन स्थल पर एम्बुलेंस रखने, बिजली और आवश्यक सेवाओं की उपलब्धता को तत्काल बहाल करने का निर्देश दिया है।

वीडियो में दिखा हैरान कर देने वाला नजारा

रामबन के पेरनोट में धंसी सड़कों और घरों में पड़ी दरारें का वीडियो सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि जगह-जगह सड़कों पर दरारें आ गई हैं। घरों में भी दरारें आ गई हैं। वाहन जहां हैं वहीं रोक दिए गए हैं। लोगों को अपना ही घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है। 

60 हजार लोगों का संपर्क शहर से कटा

जानकारी के अनुसार, 5 किलोमीटर लंबी रामबन-गूल सड़क का एक बड़ा हिस्सा धंसने से लगभग दो दर्जन आवासीय घरों में छोटी से लेकर बड़ी दरारें आ गई हैं, जिससे 60,000 से अधिक लोगों का मुख्य शहर से संपर्क कट गया है। इस बीच,जिला अस्पताल रामबन के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए घटनास्थल पर एक एम्बुलेंस तैनात की गई है। विभिन्न एनजीओ के लोग भी मौके पर बचाव कार्यों और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में सहायता कर रहे हैं।

 रिपोर्ट- राही कपूर