A
Hindi News जम्मू और कश्मीर लद्दाख में बर्फ में दबा मिला लड़की का शव, जंस्कार इलाके से हो गई थी लापता

लद्दाख में बर्फ में दबा मिला लड़की का शव, जंस्कार इलाके से हो गई थी लापता

लद्दाख के करगिल से एक लड़की का शव बर्फ में दबा मिला, जो 26 नवंबर से ही जंस्कार इलाके से लापता थी। उसके पिता की तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की थी।

प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

दिसंबर और जनवरी के महीने में केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में तापमान कई डिग्री माइनस में पहुंच जाता है। बिना बर्फबारी के ही जगह-जगह बर्फ जम जाती है। शीत लहर में क्या झरने, क्या नदियां सबकुछ के ऊपर बर्फ की मोटी परत जम जाती है। दूर-दूर तक बर्फ के अलावा कुछ और दिखाई नहीं देता है। लद्दाख दुनिया के सबसे ठंडे जगहों में से है, इसलिए यहां आबादी भी बहुत कम है। लोग खूबसूरत वादियों का नजारा देखने के लिए लेह लद्दाख घूमने आते हैं। हालांकि, अभी लद्दाख से एक खबर सामने आई है कि यहां बर्फ में दबा एक लड़की शव मिला है।

पिता ने लापता होने की शिकायत दी

लद्दाख के करगिल जिले में लड़की का शव बुधवार को जंस्कार क्षेत्र में बर्फ में दबा मिला। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि 18 वर्षीय लड़की का नाम स्टानजिन डोलकर था और वह 26 नवंबर से ही जंस्कार इलाके से लापता थी। उसके पिता की तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की थी। 

लड़की का शव जंस्कार नदी से मिला

पुलिस ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों की सूचना के बाद लड़की का शव जंस्कार नदी से मिला। इससे पहले पुलिस और अन्य एजेंसियों ने लड़की का पता लगाने के लिए गहन तलाशी अभियान चलाया था, लेकिन कोई सुराग हासिल करने में असफल रहे थे।