A
Hindi News जम्मू और कश्मीर पाकिस्तानी रेंजरों ने बॉर्डर पर BSF की चौकी पर किया हमला, बेवजह बरसाईं गोलियां, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तानी रेंजरों ने बॉर्डर पर BSF की चौकी पर किया हमला, बेवजह बरसाईं गोलियां, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है। उसने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है और बॉर्डर पर एक बीएसएफ की चौकी पर बेवजह फायरिंग की है। पाकिस्तानी रेंजरों और भारतीय सैनिकों के बीच ये संघर्ष करीब 20 मिनट से ज्यादा चला है।

BSF- India TV Hindi Image Source : FILE बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर: जम्मू से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान ने नापाक हरकत की है। पाकिस्तानी रेंजरों ने बीएसएफ चौकी पर बेवजह फायरिंग की है और सीजफायर तोड़ा है। इसके जवाब में बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच ये गोलीबारी करीब 20 मिनट से ज्यादा चली है। पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से ये जानकारी दी है। 

नवंबर 2023 में भी किया था सीजफायर

इससे पहले पाकिस्तान ने नवंबर 2023 में भी सीजफायर का उल्लंघन किया था।  जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान रेंजर्स ने फायरिंग की थी। इसमें बीएसएफ के एक हेड कांस्टेबल शहीद हो गए थे। 

बता दें कि दोनों देशों की बीच तनाव कम करने के लिए भारतीय और पाकिस्तानी सेनाओं ने 25 फरवरी, 2021 को 2003 के युद्धविराम समझौते के प्रति प्रतिबद्धता जताई थी और फायरिंग रोकने का फैसला लिया था। हालांकि पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है। 

अक्टूबर 2023 में भी पाक रेंजर्स ने पाकिस्तान के इकबाल और खन्नोर पोस्ट के बीच सैनिकों पर गोलीबारी की थी। पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था और जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की थी। इसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए थे। 

ये भी पढ़ें: 

अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, सामने आया VIDEO

किसान आंदोलन से जुड़ी बड़ी खबर, आज शाम 7 बजे सरकार के साथ बैठक, 3 केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल