A
Hindi News जम्मू और कश्मीर खुद को पुलिसकर्मी बताकर लूट की घटना को दिया अंजाम, 3 घंटे के भीतर दोनों भाई गिरफ्तार

खुद को पुलिसकर्मी बताकर लूट की घटना को दिया अंजाम, 3 घंटे के भीतर दोनों भाई गिरफ्तार

सांबा में पुलिस ने दो भाइयों को लूट की घटना को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लूट के घटना के तीन घंटे के भीतर ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इनके पास से लूट की घटना में प्रयुक्त किया गया सामान भी बरामद कर लिया गया है।

लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सांबा में पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। खुद को पुलिसकर्मी बताकर एक व्यक्ति को कथित तौर पर घायल करने और लूटने के आरोप में दो भाइयों को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। दरअसल, ये दोनों भाई खुद को पुलिसकर्मी बताकर लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। ऐसी ही एक घटना को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को घटना के तीन घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने घटना में प्रयुक्त सामान भी बरामद कर लिया है।

दोनों आरोपी हैं भाई

मामले की जानकारी देते हुए सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनय कुमार शर्मा ने कहा कि दोनों आरोपी स्माइलपुर के रहने वाले हैं और दोनों रिश्ते में भाई लगते हैं। उन्होंने कहा कि आरोपी बच्चन लाल और लवली कुमार ने खुद को पुलिसकर्मी बता कर कथित तौर पर पीड़ित व्यक्ति को रुकने के लिए कहा। इसके बाद दोनों ने उक्त व्यक्ति को एक मामले की जांच के लिए बाड़ी ब्राह्मण इलाके के एक पुलिस थाने में अपने साथ चलने को कहा। वहीं इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद भी हुआ और बात आगे बढ़ी।

धारदार हथियार से किया हमला

पुलिस अधिकारी ने बताया कि विवाद ज्यादा बढ़ने के बाद कथित तौर पर दोनों आरोपियों ने उस व्यक्ति पर तेज धार वाले हथियारों से हमला कर दिया। इसके बाद उसके साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। वहीं लूट की घटना के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि इस मामले में पुलिस ने अपराध के तीन घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस ने कथित तौर पर अपराध में इस्तेमाल किए गए दो चाकू, पुलिस और सेना का एक-एक जैकेट तथा पुलिस की एक टोपी जब्त की है। 

(इनपुट- भाषा) 

यह भी पढ़ें- 

बैन संगठन जमात-ए-इस्लामी के 15 ठिकानों पर NIA ने की छापेमारी, कैश और संदिग्ध चीजें बरामद

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में पुलिस ने 'जादुई पत्थर' बेचने वालों और खरीदारों को पकड़ा