A
Hindi News जम्मू और कश्मीर "सीट शेयरिंग पर कांग्रेस के साथ बातचीत के लिए तैयार", जम्मू में बोले उमर अब्दुल्ला

"सीट शेयरिंग पर कांग्रेस के साथ बातचीत के लिए तैयार", जम्मू में बोले उमर अब्दुल्ला

जम्मू में आज के बैठक के बाद उमर ने कहा कि वो जम्मू-कश्मीर की लोकसभा सीटों को लेकर कांग्रेस से बातचीत को तैयार हैं। उन्होंने आगे यह भी कहा कि वह राहुल गांधी के यात्रा में भी शामिल होंगे।

Omar Abdullah- India TV Hindi Image Source : PTI नेशनल कांफ्रेंस के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला

जम्मू: जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव को  लेकर सियासी पारा तेज हो गया है। आज जम्मू में नेशनल कांफ्रेंस की गुर्जर कम्यूनिटी के लोगों के साथ एक बैठक हुई। इस बैठक में फारूक और उमर अब्दुल्ला दोनों नेता मौजूद थे। बाद में उमर अब्दुल्ला ने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा, अभी तक सीट शेयरिंग पर कोई बातचीत नहीं हुई। बता दें कि जम्मू कश्मीर की विधानसभा खत्म होने के बाद ये राज्य का पहला चुनाव होगा, इसीलिए इस राज्य हर पार्टी अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है।

कांग्रेस के साथ बातचीत के लिए तैयार

उमर ने आगे कहा कि हम कांग्रेस के साथ बातचीत के लिए तैयार है। जम्मू कश्मीर और लद्दाख की 6 सीटों में से पहले ही इंडिया अलायंस के पास तीन सीट हैं, जबकि तीन बीजेपी के पास है। हमारी कोशिश होगी की 2024 पार्लियामेंट चुनाव में 6 की 6 सीट इंडिया अलायंस के पास हो। उमर ने फिर कहा, इसके लिए नेशनल कांफ्रेंस देश की पुरानी पार्टी कांग्रेस के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है।

नहीं मिला राम मंदिर का न्यौता

वहीं, उमर ने यह भी कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होने का न्यौता फारूक अब्दुल्ला और मुझे मिला है। उसे पर सलाह मशविरा करके ही बता पाएंगे कि किस जगह हम राहुल गांधी के साथ शामिल होंगे। वहीं, उमर ने कहा कि राम मंदिर का न्यौता न तो फारूक अब्दुल्ला और न ही मुझे मिला है इसलिए इस पर बात करने की कोई गुंजाइश ही नहीं है।

ये भी पढ़ें:

श्रीनगर के ऐतिहासिक हब्बा कदल पुल की बदली सूरत, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किया shail