A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर: पुंछ में हिंदू परिवारों को धमकी, घरों पर लगाए गए पोस्टर- इलाके को छोड़ दो, वर्ना...

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में हिंदू परिवारों को धमकी, घरों पर लगाए गए पोस्टर- इलाके को छोड़ दो, वर्ना...

पुंछ जिले के दिगवार में हिंदू परिवारों को धमकी दी गई है। उन्हें इलाके को छोड़कर चले जाने की धमकी दी गई है। हिंदू परिवार के कई घरों के बाहर शनिवार शाम धमकी भरे पोस्टर मिले।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सीमावर्ती क्षेत्र दिगवार में हिंदू परिवार को घर छोड़कर चले जाने की धमकी दी गई है। शनिवार शाम हिंदू समुदाय के कुछ घरों के बाहर धमकी भरे पोस्टर दीवार पर चिपके हुए मिले हैं। इसे लेकर इलाके में दहशत का माहौल है। लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पुंछ थाना प्रभारी दीपक पठानिया पुलिस टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने पोस्टर को अपने कब्जे में ले लिया। इस पूरे मामले को लेकर जांच की जा रही है।

पोस्टर को देख इलाके में दहशत

विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, एक पोस्टर पुंछ के जाने माने वकील महिंदर प्यासा के घर के बाहर जबकि एक अन्य किसी के घर के बाहर चिपका हुआ मिला। एक स्थानीय निवासी ने बताया कि शनिवार देर शाम की घटना है। जब यह पोस्टर देखा गया तो वहां के एक उर्दू भाषा के जानकर शख्स ने पोस्टर को पढ़कर सुनाया, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पोस्टर पर उर्दू में लिखा है, "तमाम हिंदू बिरादरी को ये आगाह किया जाता है जल्द से जल्द इस इलाके को छोड़कर चले जाओ वर्ना इसकी आपको भारी कीमत भरनी होगी।" 

Image Source : IndiaTvधमकी भरा पोस्ट

पाकिस्तान सीमा से सटा है इलाका

बता दें कि पुंछ जिले का दिगवार इलाका पाकिस्तान सीमा से सटा हुआ है। यहां से महज कुछ ही दूरी पर पाकिस्तानी सीमा लगती है और इस इलाके में हिंदू और सिख समुदाय के काफी घर हैं, जबकि इस इलाके में देश विरोधी ताकतों के खिलाफ ग्रामीण खुलकर बोलते हैं और हमेशा भारतीय सेना एवं पुलिस के साथ खड़े रहते हैं, क्योंकि इससे पहले पाकिस्तान की ओर से नशा तस्करी के प्रयास किए गए थे, जिसे सेना ने विफल कर दिया।

PAFF ने बड़े हमले की दी थी धमकी

इस साल अप्रैल माह में आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने बड़े हमले की धमकी दी थी। उसने धमकी भरा पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें जम्मू और दिल्ली में आतंकी हमले की धमकी दी थी और जम्मू-कश्मीर में रहने के लिए इच्छुक लोगों को विदेशी बताकर सड़कों पर खून बहाने तक की चेतावनी दी थी। पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट, जैश-ए-मोहम्मद का समर्थित संगठन है। आर्टिकल- 370 हटाए जाने के बाद पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट, जैश-ए-मोहम्मद के प्रॉक्सी आउटफिट के तौर पर उभरा था। पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट कई बार सेना और सरकरा को धमकियां दे चुका है।
- राही कपूर की रिपोर्ट