A
Hindi News जम्मू और कश्मीर पुलिसकर्मी पर हमला करने के आरोप में तीन आतंकी पकड़े गए, हथियार और गोला-बारूद बरामद

पुलिसकर्मी पर हमला करने के आरोप में तीन आतंकी पकड़े गए, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में एक स्थानीय पुलिसकर्मी पर हमले के आरोप में तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। घायल पुलिस कांस्टेबल का श्रीनगर में सेना के बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में एक स्थानीय पुलिसकर्मी पर हमले के आरोप में तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। 9 दिसंबर को आतंकियों ने श्रीनगर जिले के बेमिना इलाके के हमदानिया कॉलोनी के पास सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल मोहम्मद हाफिज चक पर फायरिंग कर दी थी। घायल पुलिस कांस्टेबल का श्रीनगर में सेना के बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलिसकर्मी पर हमले की जांच हुई शुरू

पुलिस ने बेमिना थाने में एफआईआर दर्ज कर पुलिसकर्मी पर हमले की जांच शुरू कर दी है। तकनीकी और पुष्ट साक्ष्यों के आधार पर जांच के दौरान कुछ संदिग्धों को उठाया गया। लगातार पूछताछ करने पर तीन संदिग्धों ने अपराध कबूल कर लिया। इनमें इम्तियाज अहमद खांडे, दानिश अहमद मल्ला और मेहनान खान शामिल हैं। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और आरोपी व्यक्तियों के खुलासे पर 2 पिस्तौल, 4 मैगजीन और 65 गोलियों सहित अपराध के हथियार और हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

पुलिसकर्मी को निशाना बनाने की साजिश रची

आरोपियों ने खुलासा किया कि वे पाक स्थित हैंडलर हमजा बुरहान के संपर्क में थे, जिसने उनके साथ मिलकर श्रीनगर शहर में एक पुलिसकर्मी को निशाना बनाने की साजिश रची थी। बाद में दानिश और इम्तियाज ने एक लक्ष्य की पहचान की और 9 दिसंबर, 2023 को अपनी योजना को अंजाम दिया। पुलिस ने कहा कि इस हमले के लिए हथियारों और गोला-बारूद की अवैध रूप से सीमा पार से तस्करी की गई थी।