A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा JEE MAIN 2018 : jeemain.nic.in पर करें परीक्षा के फॉर्म में सुधार

JEE MAIN 2018 : jeemain.nic.in पर करें परीक्षा के फॉर्म में सुधार

आवेदन पत्र में सिर्फ एक बार ही सुधार कर सकते हैं, ध्यान से पढ़कर करें सुधार

JEE MAINS NOTICE- India TV Hindi JEE MAINS NOTICE

नई दिल्ली : सीबीएसई (CBSE) ने जेईई मेन (JEE MAIN) परीक्षा 2018 के लिए किए गए आवेदनों में सुधार करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। आवेदनों में सुधार करने की आखिरी तिथि 22 जनवरी 2018 है। जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन 2018 की परीक्षा के लिए आवेदन किया है, बोर्ड की बेवसाइट पर जाकर आवेदन में सुधार कर सकते हैं।

ऐसे करें अपने आवेदन पत्र मेें सुधार -

  1. अपना डेटा सुधार करने के लिए JEE MAIN  की वेबसाइट jeemain.nic.in को खोलें।
  2. यहां करेंट इवेंट के बॉक्स में जाकर सुधार संबंधित नोटिस को चुनें।
  3. इस पर क्लिक करने पर सुधार की पूरी प्रक्रिया से संबंधित नोटिस आपके सामने खुल जाएगा।

आवेदन पत्र में सुधार के लिए शुल्क - आवेदन पत्र में सुधार के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और ई-वॉलेट के जरिए किया जाएगा। ऑनलाइन ई-चालान के जरिए 9 जनवरी 2018 से 23 जनवरी 2018 तक सिंडिकेट, कैनरा, आईसीआईसीआई बैंक में कैश भी जमा कराया जा सकता है।

माध्यम में नहीं कर सकते बदलाव - उम्मीदवार इस सुधार प्रक्रिया में परीक्षा के माध्यम में बदलाव नहीं कर सकते हैं। अगर कम्पूटर से परीक्षा निर्धारित है तो पेपर पेन टेस्ट का माड नहीं चुन सकते।

सुधार करने की आखिरी तारीख - यह लिंक साइट पर 9 जनवरी 2018 से 22 जनवरी 2018 तक उपलब्ध रहेगा। आवेदन फॉर्म के साथ अपनी अपलोडेड फोटो में भी सुधार किया जा सकता है। 22 जनवरी के बाद जिन आवेदनों में फोटो और जानकारियां निर्धारित रूप में नहीं होंगे उनहें खारिज कर दिया जाएगा।

ध्यान से करें सुधीर - उम्मीदवार आवेदन पत्र में सिर्फ एक बार ही सुधार कर सकते हैं। इसलिए आवेदन पत्र को ध्यान से पढ़कर उसमें सुधार करें। अगर सुधार के बाद भी कोई गलती रह जाती है तो आवेदन पत्र खारिज कर दिया जाएगा।
 

Latest Education News