A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं हुईं स्थगित

चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं हुईं स्थगित

कोरोनावायरस के चलते कई परीक्षाएं स्थगित की गई हैं इसी कड़ी में अब चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों की 9वीं और 11वीं क्लास के छात्रों की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं।

<p>chandigarh class 11, 12 compartment exams of government...- India TV Hindi Image Source : PTI chandigarh class 11, 12 compartment exams of government schools postponed

कोरोनावायरस के चलते कई परीक्षाएं स्थगित की गई हैं इसी कड़ी में अब चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों की 9वीं और 11वीं क्लास के छात्रों की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं। चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं क्लास के छात्रों की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं 15 मई को आयोजित की जानी थी, लेकिन इन्हें अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। कंपार्टमेंट की परीक्षाओं में करीब 4,550 स्टूडेंट्स शामिल होने वाले थे. बता दें कि अब दोबारा से एग्जाम आयोजित कराने से पहले परीक्षा की नई तारीखें स्टूडेंट्स के साथ शेयर कर दी जाएंगी।

वहीं इस बारे में जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) अलका मेहता ने कहा, स्कूल खोलने की संभावना इस समय जीरो है, इसलिए कोविड -19 मामलों की संख्या अभी भी बढ़ती जा रही है। इसलिए विभाग ने अब परीक्षा स्थगित करने का फैसला कर लिया है। अब ऐसे में जब भी हालात ठीक होते हैं तभी परीक्षाएं कराई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि अब छात्रों के पास तैयारी के लिए अधिक समय है, वह तैयारी कर सकते हैं। इसके अलावा डेटशीट जारी होने के बाद छात्र-छात्राओं को एक सप्ताह का समय दिया जाएगा, जिससे वह परीक्षा के लिए रिवीजन कर सकें। वहीं बता दें कि इसके पहले भी तमाम परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं। इनमें तमाम राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं शामिल हैं। इनमें सीबीएसई, आईसीएससी, गुजरात सहित अन्य राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं शामिल हैं।

Latest Education News