A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा छत्तीसगढ़ : पहली से 8वीं और 9वीं व 11वीं कक्षा के छात्रों को मिलेगा जेनरल प्रमोशन

छत्तीसगढ़ : पहली से 8वीं और 9वीं व 11वीं कक्षा के छात्रों को मिलेगा जेनरल प्रमोशन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोनावायरस (कोविड-19) के जारी प्रकोप के बीच शैक्षणिक सत्र 2019-20 में कक्षा 9वीं और 11वीं तथा पहली से 8वीं कक्षा तक के छात्रों को जेनरल प्रमोशन देने का मंगलवार को निर्णय लिया है

<p>chhattisgarh first to 8th and 9th and 11th grade...- India TV Hindi chhattisgarh first to 8th and 9th and 11th grade students will get general promotion

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोनावायरस (कोविड-19) के जारी प्रकोप के बीच शैक्षणिक सत्र 2019-20 में कक्षा 9वीं और 11वीं तथा पहली से 8वीं कक्षा तक के छात्रों को जेनरल प्रमोशन देने का मंगलवार को निर्णय लिया है। बघेल ने निदेशक लोक शिक्षा को इसकी अनुमति दे दी है।

नोवेल कोरोनावायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए, राज्य सरकार ने 19 मार्च से सभी स्कूलों को बंद कर दिया और हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। इसके बाद, पूरे छत्तीसगढ़ को 20 मार्च से बंद कर दिया गया। फिर केंद्र सरकार ने 24 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित कर दिया।

इतने लंबे समय तक स्कूल बंद रहने के कारण कक्षा एक से 8वीं और 9वीं और 10वीं कक्षा के स्कूलों में स्थानीय स्तर पर परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकीं। निकट भविष्य में परीक्षा आयोजित करना भी संभव नहीं लगता है। इसके मद्देनजर, राज्य सरकार ने इन कक्षाओं के छात्रों को जेनरल प्रमोशन देने का फैसला किया है।

 

Latest Education News