A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा Coronavirus: तमिलनाडु व पुदुचेरी में 10वीं की परीक्षाएं 15 अप्रैल तक स्थगित

Coronavirus: तमिलनाडु व पुदुचेरी में 10वीं की परीक्षाएं 15 अप्रैल तक स्थगित

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शनिवार को तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा की।

<p> 10th examinations postponed till April 15 in Tamil...- India TV Hindi  10th examinations postponed till April 15 in Tamil Nadu and Puducherry

Coronavirus:तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शनिवार को तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा की। पलानीस्वामी ने राज्य विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर 27 मार्च से शुरू होने वाली दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि 9.45 लाख छात्र तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की परीक्षा देंगे।बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन तमिलनाडु ही पुदुचेरी के लिए भी दसवीं कक्षा की परीक्षा आयोजित करता है।

बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। राजस्थान ने सबसे पहले लॉकडाउन घोषित किया है और आज पंजाब ने भी 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है। लोगों को अपने घरों में रखने के लिए राज्य और केंद्र सरकारें इस तरह का कदम उठा रही हैं ताकि लोग एक दूसरे ने न मिल सकें और कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। 

इस बीच देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है, रविवार दोपहर तक देश में कुल 341 कोरोना वायरस मामले दर्ज किए जा चुके हैं। अबतक देश में कुल 295 कोरोना वायरस एक्टिव मामले हैं, 6 लोगों की मौत हुई है जबकि बाकी लोग ठीक हो चुके हैं।

 

 

Latest Education News