A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा GATE 2020: गेट परीक्षा करेक्शन विंडो लिंक हुआ एक्टिवेट, ऐसे करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार

GATE 2020: गेट परीक्षा करेक्शन विंडो लिंक हुआ एक्टिवेट, ऐसे करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार

इंडियन इंस्टिटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, IIT दिल्ली की ओर से गेट आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिंक एक्टिवेट कर दिया गया है।

<p>GATE 2020 Application Correction</p>- India TV Hindi GATE 2020 Application Correction

GATE 2020 Application Correction: IIT दिल्ली की ओर से गेट आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिंक एक्टिवेट कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने गेट 2020 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे गेट की ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर जाकर अपने गेट आवेदन फॉर्म में एग्जाम सिटी, पेपर च्वाइस आदि ऑप्शन्स में बदलाव कर सकते हैं।

गेट 2020 परीक्षा के लिए आईआईटी दिल्ली की ओर से एडमिट कार्ड 3 जनवरी 2020 को जारी कर दिए जाएंगे। गेट 2020 आवेदन में फॉर्म में करेक्शन करने के लिए लिंक को एक्टिवेट कर दिया गया है. उम्मीदवार चाहें तो वे अब परीक्षा शहर, पेपर च्वाइस, कैटेगरी में बदलाव करने के लिए ऑफिशिल वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर जाकर सकते हैं। उम्मीदवार सिर्फ 25 नवंबर तक आवेदन फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार माइनर यानी छोटे करेक्शन भी कर सकते हैं, जिसमें नाम, पिता का नाम, कॉलेज का नाम आदि में उम्मीदवार बदलाव कर सकते हैं।

इसके साथ ही गेट 2020 परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए मॉक टेस्ट सीरीज लिंक भी एक्टिवेट कर दिया गया है। मॉक टेस्ट का लिंक गेट 2020 के सभी विषय के लिए एक्टिवेट कर दिया गया है। मॉक टेस्ट में शामिल होने से उम्मीदवारों को अनुमान लग जाएगा कि परीक्षा में किस तरह के सवाल पूछे जाएंगे. इसके अलावा उम्मीदवार अपने क्षमता का भी आंकलन कर सकेंगे। उम्मीदवार मॉक टेस्ट को नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर चेक कर सकते हैं।

Latest Education News