A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा विश्वविद्यालय की परीक्षा योजना बनाने के लिए राज्यपाल ने उच्च स्तरीय समिति गठित की

विश्वविद्यालय की परीक्षा योजना बनाने के लिए राज्यपाल ने उच्च स्तरीय समिति गठित की

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने कोविड-19 के दिशानिर्देशों के अनुसार परीक्षाओं की योजना बनाने और राज्य के विश्वविद्यालयों का शैक्षणिक कैलेंडर तैयार करने के लिए छह सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति का गठन किया है।

<p>governor constitutes high level committee to prepare...- India TV Hindi governor constitutes high level committee to prepare examination plan of university

भोपाल।  मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने कोविड-19 के दिशानिर्देशों के अनुसार परीक्षाओं की योजना बनाने और राज्य के विश्वविद्यालयों का शैक्षणिक कैलेंडर तैयार करने के लिए छह सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति का गठन किया है। राज्यपाल के सचिव मनोहर दुबे ने शुक्रवार को बताया कि राज्यपाल टंडन ने विश्वविद्यालय की परीक्षाओं के कार्यक्रम निर्धारण और अकादमिक कैलेंडर के पुनर्नियोजित करने की आवश्यकता जताते हुए कोविड-19 के दिशानिर्देशों के तहत परीक्षाओं का कार्यक्रम तैयार करने के निर्देश दिये हैं।

इसके लिए छह सदस्यीय उच्च-स्तरीय समिति का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि जीवाजी विश्वविद्यालय की कुलपति संगीता शुक्ला को समिति का संयोजक बनाया गया है। समिति में पांच कुलपति और उच्च शिक्षा विभाग द्वारा नामांकित एक प्रतिनिधि को शामिल किया गया है। समिति को आगामी आठ मई तक प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। दुबे ने बताया कि समिति द्वारा समस्त आयुर्विज्ञान, प्रोद्यौगिकी और कृषि विश्वविद्यालयों के साथ चर्चा कर परीक्षा कार्यक्रम एवं अकादमिक कैलेंडर तैयार किया जाएगा।

समिति के सदस्यों में बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आर.जे.राव, अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.पीयूष अग्रवाल, राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल के कुलपति प्रो.सुनील कुमार और भोज मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.जयंत सोनवलकर को शामिल किया गया है।

Latest Education News