A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा HPBOSE TET Exam: हिमाचल प्रदेश टीईटी नवंबर एग्जाम डेट में हुआ बदलाव, जानें नया शेड्यूल

HPBOSE TET Exam: हिमाचल प्रदेश टीईटी नवंबर एग्जाम डेट में हुआ बदलाव, जानें नया शेड्यूल

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, HPBOSE ने टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (TET) 2019 एग्जाम की तारीख में बदलाव कर दिया है।

<p>HPBOSE TET Exam</p>- India TV Hindi HPBOSE TET Exam

HPBOSE TET Exam Date 2019: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, HPBOSE ने टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट (TET) 2019 एग्जाम की तारीख में बदलाव कर दिया है। एचपीबीओएसई टीईटी के नए एग्जाम शेड्यूल को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश टीईटी एग्जाम 2019 अब 10 नवंबर से लेकर 24 नवंबर तक आयोजित की जाएगी। HP TET 2019 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार जारी किए गए शेड्यूल को ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जाकर चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक हिमाचल प्रदेश टीईटी एग्जाम 10,12,17 और 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। सुबह की शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक वहीं शाम वाली शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, के अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी के मुताबिक जेबीटी टेट और शास्त्री टेट एग्जाम की तारीख में बदलाव किया गया है। पहले जेबीटी टेट परीक्षा 9 नवंबर को आयोजित होने वाली थी, जो कि अब 24 नवंबर को सुबह की शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। साथ ही शास्त्री टेट एग्जाम डेट को भी 9 नवंबर की जगह 24 नवंबर कर दिया गया है।

टीजीटी (नॉन मेडिकल) 10 नवंबर को सुबह और लैंग्वेज टीचर टीईटी एग्जाम शाम वाली शिफ्ट में होगी। 12 नवंबर को सुबह की शिफ्ट में टीजीटी आर्टस, शाम में टीजीटी मेडिकल, 17 नवंबर को सुबह टीईटी पंजाबी, शाम में टीईटी उर्दू और 24 नवंबर को सुबह की शिफ्ट में जेबीटी और शाम की शिफ्ट में शास्त्री टीईटी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश टीईटी एग्जाम के लिए बोर्ड की ओर से अक्टूबर महीने के अंत में एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। हिमाचल प्रदेश टीईटी 2019 एग्जाम पैटर्न और अन्य जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

Latest Education News