A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा ICAI CA Exam 2019: 13 नवंबर को होने वाली परीक्षा में कोई बदलाव नहीं, इन पेपरों को किया गया कैंसल

ICAI CA Exam 2019: 13 नवंबर को होने वाली परीक्षा में कोई बदलाव नहीं, इन पेपरों को किया गया कैंसल

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआई) की सोमवार को होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

<p>icai ca exam </p>- India TV Hindi icai ca exam 

ICAI CA Exam 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआई) की सोमवार को होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। हालांकि इसके बाद 13 नवंबर को होने वाली परीक्षा को स्‍थगित नहीं किया गया है। वह अपने समय पर ही होगी। बता दें कि अयोध्‍या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद देश के कई हिस्‍सों में स्‍कूल और कॉलेजों को सोमवार को भी बंद रखा गया है. लिहाजा, सोमवार को होने वाली इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआई) की परीक्षा को स्‍थगित कर दिया गया है।

 परीक्षार्थी इससे जुड़े ताजा अपडेट आधिकारिक वेबसाइट www.icai.org पर भी चेक कर सकते हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआई) ने 9 नवंबर को होने वाले पेपर को भी रद्द कर दिया था। शनिवार 9 नवंबर को पेपर 1 (CA Foundation Students) और पेपर 5 (CA Final Students) की परीक्षा आयोजित होने वाली थी. अयोध्‍या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी 9 नवंबर 2019 को ही आया है. लिहाजा कई राज्‍यों में स्‍कूल और कॉलेज बंद हैं।

परीक्षाएं 1 नवंबर को शुरू हुई थीं। परीक्षा शुरू होने से एक महीने पहले ही सोशल मीडिया पर यह अफवाह वायरल हो गई थी कि परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाई जा सकती है। इस पर ICAI ने कहा कि CA छात्रों को इन अफवाहों पर ध्‍यान नहीं देना चाहिए और परीक्षा में तैयारी करनी चाहिए। अक्‍टूबर में परीक्षा के लिये एडमिट कार्ड जारी किया गया था।

इसी बीच ICAI ने पाया कि CA छात्रों को परीक्षा के तौर-तरीकों, स्‍ट्रक्‍चर, प्रश्‍न पत्र के फॉमैट, आंसरशीट के इवैल्‍यूएशन, मार्किंग सिस्‍टम आदि को लेकर कई परेशानियां हैं. ऐसे में छात्र अगर ICAI को इन सभी पहलुओं पर कोई सुझाव देना चाहते हैं तो वह 10 नवंबर तक दे सकते हैं।

Latest Education News