A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा मध्य सेमेस्टर परीक्षा के आधार पर होगा आईआईटी खड़गपुर के छात्रों का मूल्यांकन

मध्य सेमेस्टर परीक्षा के आधार पर होगा आईआईटी खड़गपुर के छात्रों का मूल्यांकन

खड़गपुर ने छात्रों के प्रदर्शन का मूल्यांकन मध्य सेमेस्टर परीक्षा में प्राप्त ग्रेड, एसाइनमेंट और मौखिक परीक्षा के आधार पर करने का निर्णय लिया है।

<p> IIT Kharagpur students will be evaluated on the...- India TV Hindi Image Source : FILE  IIT Kharagpur students will be evaluated on the basis of mid-semester examination

कोलकाता। खड़गपुर ने छात्रों के प्रदर्शन का मूल्यांकन मध्य सेमेस्टर परीक्षा में प्राप्त ग्रेड, एसाइनमेंट और मौखिक परीक्षा के आधार पर करने का निर्णय लिया है। संस्थान की एक प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि लॉकडाउन के कारण छात्र सेमेस्टर समाप्त होने की परीक्षा में उपस्थित होने में असमर्थ हैं इसलिए यह निर्णय लिया गया। प्रवक्ता ने कहा कि ग्रेड देने की व्यवस्था और पूरक परीक्षा के साथ इन विषयों पर निर्णय लेने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि 27 मई को सीनेट की एक बैठक में इस संबंध में लिए गए निर्णय के आधार पर संस्थान एक परिपत्र जारी करेगा।

सीनेट में वरिष्ठ अध्यापकों के साथ छात्रों का एक प्रतिनिधि होता है। प्रवक्ता ने कहा कि सीनेट की बैठक के दौरान हुई चर्चा और पिछले कुछ दिनों में छात्र परिषद से प्राप्त सुझावों के बाद यह निर्णय लिया गया। प्रवक्ता ने कहा, “हमने इस सेमेस्टर के लिए ही यह निर्णय लिया है क्योंकि अब परीक्षा में देर हो रही है और जून में परीक्षा कराना कठिन है क्योंकि आवागमन पर जारी प्रतिबंधों के चलते अधिकतर छात्र घर पर हैं।”

Latest Education News