A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा JEE 2020 और NEET 2020 परीक्षाएं हो सकती हैं स्थगित, HRD मिनिस्टर ने दिए संकेत

JEE 2020 और NEET 2020 परीक्षाएं हो सकती हैं स्थगित, HRD मिनिस्टर ने दिए संकेत

लाखों छात्रों के लिए एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शुक्रवार को घोषणा की है जेईई मेन और नीट 2020 प्रवेश परीक्षा देश में कोरोनोवायरस की स्थिति के कारण स्थगित हो सकती है।

<p>jee mains 2020 neet 2020 exam will possibly be postponed...- India TV Hindi Image Source : TWITTER jee mains 2020 neet 2020 exam will possibly be postponed hrd minister ramesh pokhriyal nishank says

नई दिल्ली। लाखों छात्रों के लिए एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शुक्रवार को घोषणा की है जेईई मेन और नीट 2020 प्रवेश परीक्षा देश में कोरोनोवायरस की स्थिति के कारण स्थगित हो सकती है। निशंक ने आज एक आभासी रैली के दौरान इस निर्णय की घोषणा की। वीडियो में, निशंक ने कहा: "NEET, JEE की परीक्षाएं होनी थीं, संभवतः, देश में मौजूदा स्थिति के कारण तारीखों को बढ़ाया जा सकता है।"

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए छात्रों और अभिभावकों की ओर से लगातार इन परीक्षाओं को टालने की मांग की जा रही है। नीट परीक्षा 26 जुलाई और जेईई परीक्षा का आयोजन 18-23 जुलाई को होनी है। हालांकि महाराष्ट्र और तमिलनाडु समेत कुछ राज्यों में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। ऐसे कहा जा रहा है कि इन दोनों प्रवेश परीक्षाओं की तारीखें आगे खिसक सकती हैं.

वहीं CBSE कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षा रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी करेगा। इस बात की जानकारी सीबीएसई बोर्ड ने 26 जून को सुप्रीम कोर्ट को दी थी। तभी से अभिभावक और छात्र बोर्ड के रिजल्ट जारी होने का इंताजर कर रहे हैं। छात्र कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड का परिणाम CBSE बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख पाएंगे।

Latest Education News