A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा कनार्टक में लाखों छात्रों ने दी पीयूसी की परीक्षा

कनार्टक में लाखों छात्रों ने दी पीयूसी की परीक्षा

कर्नाटक में दूसरे वर्ष के पूर्व-विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम (पीयूसी) की अंग्रेजी की परीक्षा बृहस्पतिवार को आयोजित की गई, जिसमें लाखों छात्रों ने सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए हिस्सा लिया।

<p>Lakhs of students took PUC exam in karnataka</p>- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE Lakhs of students took PUC exam in karnataka

बेंगलुरु। कर्नाटक में दूसरे वर्ष के पूर्व-विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम (पीयूसी) की अंग्रेजी की परीक्षा बृहस्पतिवार को आयोजित की गई, जिसमें लाखों छात्रों ने सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए हिस्सा लिया। कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण करीब तीन महीने पहले परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। राज्य में 1000 से अधिक केन्द्रों पर आयोजित की गई इस परीक्षा में करीब 5.59 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया।

पूर्व-विश्वविद्यालय शिक्षा विभाग ने परीक्षा हॉल, बेंचों की लंबाई, प्रत्येक कमरे में उपस्थित होने वाले छात्रों की संख्या, थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइटर और मास्क के उपयोग सहित परीक्षा आयोजित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया जारी की थी। प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने स्थिति का जायजा लेने के लिए बेंगलुरु में कुछ स्कूलों का दौरा भी किया।

Latest Education News