A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा MP Board Exam:12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हुए जारी, यूं परीक्षा केंद्र बदलवा सकेंगे छात्र

MP Board Exam:12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हुए जारी, यूं परीक्षा केंद्र बदलवा सकेंगे छात्र

एमपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा 9 जून से शुरू होने जा रही है। जिसे लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

<p>mp board exam</p>- India TV Hindi Image Source : PTI mp board exam

MP Board Exam: एमपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा 9 जून से शुरू होने जा रही है। जिसे लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। नियमों का पालन करने पर ही छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।शिक्षा विभाग के नियमों के मुताबिक, 9 जून से शुरू होने वाली एमपी बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। हर केंद्र पर आईसोलेशन रूम बनाया जाएगा।अधिक तापमान वाले परीक्षार्थी को आइसोलेशन रूम में बैठाकर परीक्षा दिलाई जाएगी।

 एमपी बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जो छात्र परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं,  लॉकडाउन के कारण दूसरे जिलों में फंसे परीक्षार्थियों को उसी जिले से परीक्षा देने की सुविधा एमपी बोर्ड ने पहले ही दे दी है। अब एक और सुविधा एमपी बोर्ड ने परीक्षार्थियों को दी है, जिसके तहत परीक्षा केंद्र बदलवाने का ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी अगर छात्र अपने पहले वाले जिले के परीक्षा केंद्र से ही परीक्षा देना चाहते हैं तो वो ऐसा कर सकते हैं।

Latest Education News