A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा NEET, JEE Main 2020: क्या स्थगित होंगी जेईई मेन और नीट परीक्षाएं? आज हो सकता है फैसला, HRD मंत्रालय जारी करेगा निर्देश

NEET, JEE Main 2020: क्या स्थगित होंगी जेईई मेन और नीट परीक्षाएं? आज हो सकता है फैसला, HRD मंत्रालय जारी करेगा निर्देश

क्या JEE Main, NEET की परीक्षाएं स्थगित होंगी? राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित प्रमुख चिकित्सा और इंजीनियरिंग प्रवेश द्वार के लाखों उम्मीदवारों के दिमाग पर यही सवाल है।

<p>neet jee main 2020 hrd ministry panel will sumbit report...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV neet jee main 2020 hrd ministry panel will sumbit report today check new dates latest updates

NEET, JEE Main 2020: क्या JEE Main, NEET की परीक्षाएं स्थगित होंगी?लाखों छात्रों के दिमाग पर यही सवाल छाय़ा है। गुरुवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा JEE और NEET के एंट्रेंस एग्जाम को लेकर बनाई गई कमेटी आज अपनी सिफारिशें पेश करेगी। NEET के एग्जाम 26 जुलाई और JEE एग्जाम 18-23 जुलाई को होनी है। देश में कोरोनो वायरस के बढ़ते मामलों को देखकर इसे टालने के आसार बन गए हैं. माना जा रहा है कि नीट और जेईई प्रवेश परीक्षा अगस्त में कराने का सुझाव दे सकती है। इंडिया टीवी के सूत्रों ने पुष्टि की है कि प्रवेश शुक्रवार की शाम तक टल जाएगा या नहीं, इस पर फैसला शुक्रवार शाम 5 बजे तक आ जाएगा।

वहीं JEE Main परीक्षा 19 जुलाई और 23 जुलाई के बीच होने वाली है, NEET परीक्षा 26 जुलाई को होने वाली है। JEE मेन NITs, IIT और CFTI को प्रवेश प्रदान करता है जबकि NEET-UG परीक्षा MBBS / BDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए है। NEET 2020 के लिए 15 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था, जबकि JEE मेन परीक्षा के लिए लगभग 9 लाख  छात्रों ने आवेदन किया है।

"जेईईटी और नीट परीक्षाओं के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों और अभिभावकों से प्राप्त मौजूदा परिस्थितियों और अनुरोधों को देखते हुए, डीजी एनटीए और अन्य विशेषज्ञों से युक्त एक समिति को सलाह दी गई है कि वह स्थिति की समीक्षा करें और आज एचआरडी मंत्रालय को अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करें।" ’’ मंत्री ने कल ट्वीट किया था।

Latest Education News