A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा NIOS DELEd Date Sheet 2019 जारी, इस दिन से होंगी परीक्षा, यहां देखें पूरा टाइमटेबल

NIOS DELEd Date Sheet 2019 जारी, इस दिन से होंगी परीक्षा, यहां देखें पूरा टाइमटेबल

नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने डीएलड परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है।

<p>nios deled exam date sheet 2019 released</p>- India TV Hindi nios deled exam date sheet 2019 released

NIOS DELEd Exam Date Sheet 2019: नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने डीएलड परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। इस डेटशीट को एनआईओएस की ऑफिशल वेबसाइट nios.ac.in. पर जाकर देख सकते हैं। एनआईओएस की ऑफिशल डेटशीट के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 5 नवंबर 2019 से किया जा रहा है। वहीं अंतिम परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर 2019 को किया जाएगा। यह टाइमटेबल डीएलएड और वोकेशन विषयों की परीक्षा का जारी किया गया है। दोनो ही परीक्षाओं की शुरुआत नवंबर 2019 से होगी। इन सभी परीक्षाओं का आयोजन दोपहर 2.30 बजे से होगा लेकिन विषयों के मुताबिक सभी पेपर्स के खत्म होने का समय अलग-अलग है।

बता दें कि सभी व्यावसायिक पाठ्यक्रमो में प्रयोग परीक्षा का आयोजन उसी संस्थान में किया जाएगा जहां छात्र ने दाखिला लिया है। इन परीक्षा के परिणाम की घोषणा अंतिम परीक्षा की तारीख से 8-10 सप्ताह में कर दी जाएगी। हालांकि परिणाम की वास्तविक तारीखा का खुलासा नहीं किया गया है। 

 

परीक्षा से पहले एनआईओएस परीक्षा के ऐडमिट कार्ड भी जारी करेगा। इसे छात्र एनआईओएस की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे। ध्यान रहे कि बिना ऐडमिट कार्ड के परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। ऐडमिट कार्ड पर छात्र का नाम परीक्षा का टाइम टेबल और परीक्षा केन्द्र के पते के साथ अन्य जरूरी जानकारियां होती हैं। ऐडमिट कार्ड के साथ छात्र को अपने साथ किसी फोटो पहचान पत्र को भी साथ ले जाना होगा।

Latest Education News