A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा PSEB Class 10 Compartment Exam: पंजाब बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं कंपार्टमेंट की डेटशीट जारी, ऐसे करें चेक

PSEB Class 10 Compartment Exam: पंजाब बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं कंपार्टमेंट की डेटशीट जारी, ऐसे करें चेक

PSEB Class 10 Compartment Exam: पंजाब बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने PSEB 10वीं कक्षा के लिए होने वाले कंपार्टमेंट एग्जाम की डेटशीट को ऑनलाइन जारी कर दिया है।

<p>pseb 10th compartment exam 2019</p>- India TV Hindi pseb 10th compartment exam 2019

PSEB Class 10 Compartment Exam: पंजाब बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने PSEB 10वीं कक्षा के लिए होने वाले कंपार्टमेंट एग्जाम की डेटशीट को ऑनलाइन जारी कर दिया है। जिन छात्रों ने कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन किया था वे लोग पंजाब एजुकेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.pseb.ac.in पर जाकर कंपार्टमेंट एग्जाम की तारीख को देख सकते हैं। आपको बता दें कि 10वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षाएं बोर्ड के छात्रों और ओपन स्कूल के छात्रों के लिए आयोजित की जाएंगी।

पंजाब बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 10वीं क्लास की कंपार्टमेंट परीक्षाएं PSEB की ओर से 24 जुलाई को शुरू की जाएंगी। 10वीं कंपार्टमेंट की परीक्षाएं 13 अगस्त 2019 तक चलेंगी। छात्र ध्यान दें कि कंपार्टमेंट की परीक्षा के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा और परीक्षा शुरु होने का समय 11 AM से 2.15 PM होगा। 15 छात्रों को OMR शीट भरने के लिए दिए जाएंगे।

How to Check PSEB 10th Compartment Datesheet 2019: पंजाब बोर्ड 10वीं कक्षा कंपार्टमेंट डेटशीट कैसे करें चेक 
  1. सबसे पहले छात्र पंजाब एजुकेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.pseb.ac.in पर जाएं।
  2. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद Datesheet लिंक पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद 10वीं कक्षा कंपार्टमेंट की डेटशीट की पीडीएफ खुल जाएगी. छात्र डेटशीट को डाउनलोड कर सकते हैं।

Latest Education News