A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा UP Board Practical Exam 2020: ठंड के चलते यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित, जल्द होगी नई तारीख की घोषणा

UP Board Practical Exam 2020: ठंड के चलते यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित, जल्द होगी नई तारीख की घोषणा

उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद, यूपीएमएसपी ने यूपी बोर्ड 2020 गुरुवार से शुरू होने जा रही प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

<p>UP Board Practical Exam 2020</p>- India TV Hindi UP Board Practical Exam 2020

UP Board 2020: उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद, यूपीएमएसपी ने यूपी बोर्ड 2020 गुरुवार से शुरू होने जा रही प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। 19 और 20 दिसंबर के लिए निर्धारित की गई कक्षा 10 और 12 की यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते बोर्ड की तरफ से यह फैसला लिया गया है। उत्तर प्रदेश में बढ़ती ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक परीक्षा परिषद नें प्रैक्टिल परीक्षाएं बाद में कराने का निर्णय लिया है। बता दे की बोर्ड द्वारा प्रैक्टिकल परीक्षाओं का नया शेड्यूल भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। छात्रों को सलाह है कि वे प्रैक्टिकल परीक्षा की लेटेस्ट नोटिफिकेशन के लिए आधिकारिक वोबसाइट पर नजर बनाएं रखें।

सबसे पहले गौतम बुधनगर यानि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के डिस्ट्रेक्ट मजिस्ट्रेट और गाजियाबाद के डीएम ने ठंड के कारण स्कूल बंद करने का निर्णय लिया था। यहां ठंड के प्रभाव को देखते हुए 19 और 20 दिसंबर को स्कूल बंद रहेंगे।  मौसम को ध्यान में रखते हुए, राज्य में गुरुवार और शुक्रवार के लिए सभी वर्गों 1 से 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (Indian Metrological Department- IMD) के मुताबिक उत्तर भारत में विशेषकर दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेशष में शुक्रवार या शनिवार तक ठंड काफी ज्यादा रहने वाली है इसके अलावा ठंडी हवाएं भी यहां चले नी की जानकारी दी गई है। गुरुवार को दिल्ली में सुबह 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। इससे पहले बुधवार को दिल्ली के सफदरगंज क्षेत्र में तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक चला गया था।

Latest Education News