A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा 31 मई को होने वाली UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित

31 मई को होने वाली UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा स्थगित

कोरोनावायरस की वजह से UPSC Civil Services Prelims Exam स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड इसी हफ्ते जारी किया जाना था।

UPSC- India TV Hindi Image Source : FILE UPSC

नई दिल्ली. कोरोनावायरस की वजह से UPSC Civil Services Prelims Exam स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड इसी हफ्ते जारी किया जाना था, लेकिन देश में जारी महामारी के चलते अब एग्जाम टाल दिया गया है। UPSC का कहना है कि परीक्षा की नई तारीखों का जब निर्णय होगा तो उम्मीदवारों को करीब 30 दिन पहले सूचित कर दिया जाएगा।

UPSC ने बताया कि क्योंकि यही एग्जाम Indian Forest Service Examination का स्क्रीनिंग टेस्ट भी होता है, इसलिए IFS एग्जाम  का शेड्यूल भी रद्द कर दिया गया है। 20 मई को एकबार फिर से स्थिति पर गौर किया जाएगा और एग्जाम की नई तारीख वेबसाइट पर जारी की जाएगी। 

आपको बात दें कि आयोग ने पहले ही सिविल सेवा परीक्षा, 2019 के लिए शेष उम्मीदवारों के लिए व्यक्तित्व परीक्षण, भारतीय आर्थिक सेवा / भारतीय सांख्यिकीय सेवा परीक्षा, 2020 के लिए अधिसूचना; संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2020 के लिए अधिसूचना; केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों परीक्षा, 2020 और एनडीए और नौसेना अकादमी परीक्षा, 2020 के लिए अधिसूचना को टाल दिया है।

Latest Education News