A
Hindi News एजुकेशन परीक्षा UPSC Prelims Exam: आज हो सकती है सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी परीक्षा तारीखों की घोषणा, upsc.gov.in पर रखें नजर

UPSC Prelims Exam: आज हो सकती है सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी परीक्षा तारीखों की घोषणा, upsc.gov.in पर रखें नजर

सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 और यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 के शेष इंटरव्यू की नई तारीखों की घोषणा आज हो सकती हैं।

<p>upsc</p>- India TV Hindi Image Source : PTI upsc

UPSC prelims date 2020: यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 और यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 के शेष इंटरव्यू की नई तारीखों की घोषणा आज हो सकती हैं। साथ ही, दूसरी अन्य भर्ती परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा किये जाने की संभावना जताई जा रही है। यूपीएससी प्रिलिम्स 2020 डेट से सम्बन्धित नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जल्द ही जारी किया जाएगा। यूपीएससी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 31 मई 2020 के लिए निर्धारित की गई थी।

हालांकि, देश में COVID-19 के प्रकोप के साथ, यह पैन इंडिया के आधार पर परीक्षा आयोजित करना अधिक कठिन होगा। परीक्षा देने के लिए 9 लाख से अधिक उम्मीदवार। एक महामारी की स्थिति में, नियत तिथि पर परीक्षा आयोजित करना कठिन होता। परीक्षा की नई डेट्स आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जारी की जाएगी।

लॉकडाउन की स्थिति ने कई उम्मीदवारों को अपने गृहनगर वापस जाने के लिए मजबूर किया है, इसलिए उनके लिए अपने परीक्षा केंद्रों पर आना मुश्किल हो गया था। देश में परिवहन सुविधाओं के साथ अभी भी 31 मई तक रुके हुए हैं, विभिन्न शहरों में अटके उम्मीदवारों को अपने परीक्षा केंद्रों की यात्रा करने के लिए समय की आवश्यकता होगी।

"सिविल सर्विसेज (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 में स्थिति के मद्देनजर स्थगित कर दी गई है। कुछ समय में नए सिरे से तारीखें जारी की जानी चाहिए।" अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को उद्धृत किया।

इसके अलावा, आयोग ने पर्सनैलिटी टेस्ट (UPSC (IAS) परीक्षा 2019 के लिए साक्षात्कार) भी स्थगित कर दिए थे, जो 23 मार्च और 3 अप्रैल, 2020 के बीच निर्धारित किए गए थे। इन परीक्षणों की नई तारीखें अभी जारी नहीं की गई हैं।

 

 

 

 

Latest Education News