A
Hindi News एजुकेशन नौकरी खुशखबरी: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने निकाली प्राध्यापकों की बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

खुशखबरी: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने निकाली प्राध्यापकों की बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 मई 2018 है...

RPSC Recruitment 2018 of 1200 head masters | Pixabay- India TV Hindi RPSC Recruitment 2018 of 1200 head masters | Pixabay

जयपुर: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हेड मास्टर के 1,200 पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार इन पदों के लिए 9 अप्रैल से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 मई 2018 है। गौरतलब है कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को संबंधित वेबसाइट पर जाकर वहां दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। राजस्थान लोकसेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in है।

इस पद के लिए उम्मीदवार के पास एजुकेशन में डिग्री या डिप्लोमा व निर्धारित अन्य योग्यताएं होनी आवश्यक हैं। वहीं, आयु सीमा 24 से 40 वर्ष है। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 9 अप्रैल 2018 से आवेदन कर सकते हैं जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 8 मई 2018 है। आवेदन के समय उम्मीदवारों को आयोग के नियमानुसार शुल्क जमा करना होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। 

जैसा कि हमने आपको बताया, इन पदों पर सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। किसी अन्य तरीके से किए गए आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके लिए जरूरी है कि उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं और आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें। आवेदन कैसे किया जाए, इस बारे में पूरे दिशा-निर्देश वेबसाइट पर दिए गए हैं।

Latest Education News