A
Hindi News एजुकेशन नौकरी RRB JE Recruitment 2019: सेंट्रल रेलवे में जूनियर इंजीनियर पद पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

RRB JE Recruitment 2019: सेंट्रल रेलवे में जूनियर इंजीनियर पद पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

RRB JE Recruitment 2019: सेंट्रल रेलवे ने जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की गई है।

<p>rrb je recruitment 2019</p>- India TV Hindi rrb je recruitment 2019

RRB JE Recruitment 2019: सेंट्रल रेलवे ने जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार समय सीमा से पहले पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। रेलवे जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2019 है। उम्मीदवार बाकी जानकारी के लिए सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.cr.indianrailways.gov.in पर जाकर सारी सूचना प्राप्त कर सकते है।

रेलवे भर्ती 2019 भर्ती विवरण

  • पद का नाम: जूनियर इंजीनियर (वर्क्स)
  • पदों की संख्या: 07 पद
  • तैनाती: चयनित उम्मीदवारों को सोलापुर डिवीजन पर प्रशासन की आवश्यकता के अनुसार किसी भी स्टेशन पर तैनात किया जाएगा। उम्मीदवारों को अनुबंध की तारीख से एक वर्ष की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर भर्ती किया जाएगा। जिसे नए अनुबंध के रूप में वर्ष-दर-वर्ष के आधार पर या नियमित रूप से चयनित उम्मीदवार की उपलब्धता या 19 नवंबर 2020 से पहले (जो भी पहले आ जाए) पर नया किया जा सकता है।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों को आवश्यक शैक्षणिक और तकनीकी योग्यता प्राप्त होनी चाहिए।
अधिसूचना के अनुसार आवश्यक शैक्षणिक योग्यता:

  • जूनियर इंजीनियर (वर्क्स)/ स्तर- 6: चार साल की डिग्री (ए) सिविल इंजीनियरिंग या (बी) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग या (ए) सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग की बुनियादी धाराओं के किसी भी उप धारा का संयोजन तीन साल की अवधि के सिविल इंजीनियरिंग में बीएससी। उम्मीदवार को जूनियर तकनीकी एसोसिएट्स (वर्क्स) के लिए स्नातक की डिग्री / डिप्लोमा में न्यूनतम अंक प्राप्त हों. सामान्य उम्मीदवार के पास 60 प्रतिशत, ओबीसी-नॉन क्रीमी लेयर के पास 55 प्रतिशत और एससी/ एसटी उम्मीदवार के पास 50 प्रतिशत न्यूनतम अंक हों।

आयु सीमा: यूआर के लिए अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष जबकि ओबीसी और एससी/ एसटी के लिए यह क्रमशः 36 और 38 वर्ष निर्धारित की गई है।

आवेदन कैसे करें:
  1. आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.cr.indianrailways.gov.in पर जाएं।
  2. जेई भर्ती 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  3. पूछी गई जानकारी जैसे नाम, पता, मोबाइल नंबर भरकर पंजीकरण करें।
  4. पंजीकरण संख्या की मदद से लॉग इन करके आवेदन पत्र भरें।
  5. फीस का भुगतान करके आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

Latest Education News