A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज चार इंजीनिरिंग पाठ्यक्रमों को AICTE की मंजूरी

चार इंजीनिरिंग पाठ्यक्रमों को AICTE की मंजूरी

ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) ने चार इंजीनिरिंग पाठ्यक्रमों को मंजूरी दी है। एआईसीटीई नई दिल्ली की ओर से यह मान्यता केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय को प्रदान की गई है।

<div id="tw-target-text-container" class="tw-ta-container...- India TV Hindi Image Source : GOOGLE AICTE approves four engineering courses

नई दिल्ली। ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) ने चार इंजीनिरिंग पाठ्यक्रमों को मंजूरी दी है। एआईसीटीई नई दिल्ली की ओर से यह मान्यता केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय को प्रदान की गई है। हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय महेन्द्रगढ़ के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में अब यह चारों पाठ्यक्रम शुरू किए जा सकते हैं।

स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में एआईसीटीई से प्राप्त पत्र के अनुसार बीटेक कंप्यूटर सांइस एंड इंजीनियरिंग, बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, बीटेक सिविल इंजीनियरिंग और बीटेक प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी के पाठ्यक्रमों को एआईसीटीई की मान्यता मिली है। इस उपलब्धि का लाभ विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा व रोजगार के क्षेत्र में मिलेगा।

विश्वविद्यालय को मिली इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कुलपति प्रो. आर.सी. कुहाड़ ने कहा, "यह मान्यता विद्यार्थियों के लिए उपयोगी साबित होगी।"उन्होंने कहा, "वर्ष 2016 में विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू करते समय हमने यह भरोसा दिलाया था कि इंजीनियरिंग के लिए आवश्यक सभी मानकों को हम पूर्ण करेंगे।

आज इस दिशा में महत्वपूर्ण एआईसीटीई की मान्यता भी मिल गई है। आरंभ से ही इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रमों के संचालन में आवश्यक संसाधनों के विकास के लिए प्रयासरत रहे। आज हमारे पास नियमित फैकल्टी के साथ-साथ जरूरी अत्याधुनिक प्रयोगशालाएं भी उपलब्ध है।"

Latest Education News