A
Hindi News एजुकेशन न्‍यूज राजस्थान में इस बार नही होंगी BA और MA की परीक्षा, सभी को किया जाएगा प्रमोट

राजस्थान में इस बार नही होंगी BA और MA की परीक्षा, सभी को किया जाएगा प्रमोट

कोरोना वायरस के चलते विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक, स्नातकोत्तर परीक्षाएं नहीं होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में शनिवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया है।

BA and MA examination will not be held in Rajasthan this time, everyone will be promoted- India TV Hindi Image Source : PTI BA and MA examination will not be held in Rajasthan this time, everyone will be promoted

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस के चलते विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक, स्नातकोत्तर परीक्षाएं नहीं होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में शनिवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया है। मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि विद्यार्थीयों को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। इस बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, मंत्री सुभाष गर्ग और मुख्य सचिव राजीव स्वरूप समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। लगातार कई दिनों से कोरोना वायरस के कारण परीक्षार्थियों की ओर से लगातार कोरोना के चलते परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की जा रही थी।

छात्रों ने सरकार और तकनीकी शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर मांग की थी कि परिस्थितियां अनुकूल होने पर परीक्षा का आयोजन करवाया जाए लेकिन इसके बाद भी तकनीकी शिक्षा विभाग की ओर से छात्र हितों को दरकिनार कर टाइम टेबल जारी कर दिया गया था। उनका कहना था कि अगर कोई बाहरी राज्यों से आए हुए छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो अन्य छात्रों के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ हो सकता है। 

Latest Education News